Move to Jagran APP

फिरोजपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का ट्रायल

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर सात माह के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार फिरोजपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सोमवार

By Edited By: Published: Tue, 10 Feb 2015 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 10 Feb 2015 01:02 AM (IST)
फिरोजपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का ट्रायल

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर

loksabha election banner

सात माह के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार फिरोजपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सोमवार शाम को ट्रायल के रूप में पटरियों पर दौड़ने लगी। शाम को लगभग सवा छह बजे सांसद शेर सिंह घुबाया सहित कांग्रेस विधायक परमिंदर सिंह पिंकी व भाजपा जिला प्रधान जुगराज कटोरा ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दिलचस्प है कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेल मंत्रालय से भी इसे हरी झंडी दिखाई। दरअसल वहां से इसका लाइव टेलीकास्ट किया जा रहा था।

इस बीचतीन विभिन्न दलों के नेताओं के समर्थक रेल चलाने का श्रेय लेने के लिए धक्का-मुक्की करने लगे। भाजपा के अमरिंदर सिंह छीना व कांग्रेस विधायक परमिंदर सिंह पिंकी के समर्थक नारेबाजी के चलते भिड़ने लगे और गाली-गलौच पर उतर आए। इस दौरान कार्यकर्ता हाथापाई करने ही वाले थे कि बड़े नेताओं ने बीच-बचाव कर मामले को शांत किया।

इस मौके पर सांसद शेर सिंह घुबाया ने कहा कि जल्द ही इस रेलगाड़ी को फाजिल्का तक बढ़ाने का काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके बाद वह फिरोजपुर से अमृतसर वाया पंट्टी के लिए रेल चलाने के लिए इस माह होने वाले रेल बजट में मुद्दा उठाएंगे। वहीं जनता एक्सप्रेस में एसी डिब्बे को लगाने के लिए बजट में प्रावधान करवाएंगे।

------------------

गाड़ी चलने का समय

गाड़ी संख्या 14614 फिरोजपुर छावनी से सुबह 7.30 बजे चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी और सुबह 11.45 बजे चंड़ीगढ़ पहुंचेगी। इसके बाद चंडीगढ़ से 16.30 बजे चलकर रात 21.30 बजे फिरोजपुर पहुंचेगी। इस रेलगाड़ी में ड्राइवर प्यारा सिंह व गार्ड पीके शर्मा थे।

-----------------

ठहराव

लोगों की मांग पर इस रेलगाड़ी के छह ठहराव किए गए हैं। इसमें तलवंडीभाई, मोगा, जगराओं, लुधियाना, समराला व मोहाली शामिल हैं। सांसद शेर सिंह घुबाया ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु का धन्यवाद करते कहा कि उन्होंने जनता की भावना और समस्या के मद्देनजर इस रेल को चलाने का काम किया है। सांसद घुबाया ने कहा कि उन्होंने इस मामले को संसद में भी उठाने का काम किया था। वहीं कांग्रेस के शहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने कहा कि उनके प्रयत्न से फिरोजपुर और आसपास की जनता को भारी लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि वे विकास की राजनीति करते हैं और आगे भी करते रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.