Move to Jagran APP

बेजुबान की बेमिसाल वफादारी, मालिक को करंट लगा तो लेब्राडोर ने कुर्बान कर दी अपनी जान

जसप्रीत शाम को अपने लेब्रा को टहला रहे थे कि बरसाती पानी से बचते वक्त उन्हें करंट लग गया था। कुत्ते ने उन्हें हाथ पर काटकर तार से दूर कर दिया पर खुद न बच सका।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 11:09 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 08:35 AM (IST)
बेजुबान की बेमिसाल वफादारी, मालिक को करंट लगा तो लेब्राडोर ने कुर्बान कर दी अपनी जान
बेजुबान की बेमिसाल वफादारी, मालिक को करंट लगा तो लेब्राडोर ने कुर्बान कर दी अपनी जान

मोहाली, जेएनएन। आदमी से ज्यादा वफादार कुत्ता होता है। डेराबस्सी में इसका एक और उदाहरण देखने को मिला है। यहां के एसबीपी हाउसिंग प्रोजेक्ट में एक पालतू डॉग ने अपनी जान देकर मालिक जसप्रीत बेदी की जान बचा ली। जसप्रीत बिजली के नंगे तार की चपेट में आ गए थे। इसी बीच कुत्ते ने उनके हाथ पर काटकर उन्हें पीछे धकेल दिया पर खुद करंट की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जसप्रीत उसे गले लगाकर काफी देर तक रोते रहे। यह दृश्य देखकर वहां मौजूद हर शख्स का दिल पसीज गया।

loksabha election banner

जसप्रीत ने बताया कि वह एक साल पहले एसबीपी हाउसिंग प्रोजेक्ट में बने फ्लैट में परिवार और अपने पालतू कुत्ते के साथ रहने आए थे। रोजाना की तरह शाम को वह अपने लेब्राडोर को फ्लैट के नजदीक घुमा रहे थे। रास्ते में बरसाती पानी जमा था। उससे निकलते समय अचानक उनके कुत्ते को करंट लगा। उसे बचाने के लिए जब उन्होंने कुत्ते को छुआ तो वह भी करंट की चपेट में आ गए। इस दौरान कुत्ते ने उनके हाथ पर काटते हुए उन्हें बिजली के तार से दूर कर दिया लेकिन खुद नहीं बच सका। जसप्रीत कहा कि यहां जगह-जगह पर नंगे तार जमीन पर बिछे हैं। कुत्ता एक साल का था।

एसबीपी प्रबंधकों पर फूटा लोगों का गुस्सा

हादसे के बाद वहां रह रहे लोगों को अपने बच्चों की चिंता होने लगी है। उनका कहना है कि एसबीपी प्रंबंधकों की लापरवाही के कारण किसी की जान जा सकती है। लोगों ने रोष प्रकट करते कहा कि एसबीपी हाउसिंग प्रोजेक्ट में फ्लैट लेकर उन्होंने बहुत बड़ी गलती कर दी है।

हादसा ठेकेदार की लापरवाही से हुआ, जांच होगीः प्रबंधक

एसबीपी प्रोजेक्ट के हेड अमन सिंगला ने कहा कि हादसा ठेकेदार की लापरवाही से हुआ है। इसकी जांच की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.