Move to Jagran APP

Punjab News: अमृतसर में अकाली दल को लगा बड़ा झटका, तलबीर गिल साथियों सहित AAP में हुए शामिल

Punjab News अमृतसर में अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। तलबीर गिल साथियों सहित अकाली दल को छोड़कर AAP में शामिल हो गए हैं। तलबीर गिल अमृतसर के काफी लोकप्रिय नेता हैं। अमृतसर और आसपास के लोगों में उनकी अच्छी पकड़ है। वह अकाली दल बादल के टिकट पर 2022 में अमृतसर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 03 May 2024 07:47 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 07:47 PM (IST)
अमृतसर में अकाली दल को लगा बड़ा झटका

जागरण संवाददाता, अमृतसर। अमृतसर लोकसभा क्षेत्र (Amrisar Lok Sabha Seat) में आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ी मजबूती मिली है। वहीं अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। शिरोमणि अकाली दल बादल के अमृतसर दक्षिण से हलका प्रभारी तलबीर गिल शुक्रवार को अपने साथियों समेत आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी पंजाब के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तलबीर गिल और उनके साथियों को पार्टी में औपचारिक तौर पर शामिल कराया और उनका आप परिवार में स्वागत किया।

अमृतसर के काफी लोकप्रिय नेता हैं तलबीर

तलबीर गिल अमृतसर के काफी लोकप्रिय नेता हैं। अमृतसर और आसपास के लोगों में उनकी अच्छी पकड़ है। वह अकाली दल बादल के टिकट पर 2022 में अमृतसर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ चुके हैं। उन्होंने अकाली दल की गलत नीतियों और परिवारवाद के कारण पार्टी छोड़ने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: Punjab Lok Sabha Election 2024: पिरमल सिंह की फिर हुई घर वापसी, कांग्रेस ने निलंबन किया बहाल

सीएम मान की मौजूदगी में पार्टी में हुए शामिल

तलबीर गिल के साथ उनके साथी दिलबाग सिंह वडाली, यूथ अकाली दल के अमृतसर के अध्यक्ष सरब सिंह भुल्लर, सुखविंदर सिंह सुक्खी, रूस्तम सिंह संधू और जसबीर सिंह भी आज मुख्यमंत्री भगवंत मान की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए।

पंजाब में अकाली दल का हो चुका सफाया: मान

सभी नेताओं को पार्टी में शामिल कराने के बाद अपने बयान में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अकाली दल का पंजाब में अब लगभग सफाया हो चुका है। बादल परिवार की परिवारवादी नीतियों के कारण अकाली दल के उपर से लेकर नीचे तक नेता और कार्यकर्ता काफी निराश हैं। आने वाले दिनों में और भी कई अकाली नेता पार्टी छोड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: सुरक्षा कम होने से हुआ मूसेवाला का कत्‍ल, पंजाब सरकार के जनरल एडवोकेट ने SC में कबूला; बलकौर सिंह ने की ये मांग

मान ने कहा कि अकाली दल की हालत इतनी खराब हो गई है कि इस चुनाव में उसे 13 लोकसभा हल्के के लिए उम्मीदवार तक नहीं मिल रहे हैं। कोई भी अकाली नेता चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हो रहा है क्योंकि उसे पता है कि उसकी हार निश्चित है। मान ने कहा कि अकाली दल की ऐसी दुर्गति बादल परिवार के करतूतों और भ्रष्टाचार के कारण हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.