Move to Jagran APP

केजरीवाल अमृतसर की अदालत में पेश, मिली जमानत

अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशीष खेतान अमृतसर की काेर्ट में पेश हुए। उनको काेर्ट से जमानत मिल गई। उनकी पेशी के दौरान आप और अकाली समर्थक आमने सामने हो गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 09:42 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 10:30 AM (IST)
केजरीवाल अमृतसर की अदालत में पेश, मिली जमानत

अमृतसर, [वेब डेस्क]। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के यहां अदालत में आप के पंजाब प्रभारी संजय सिंह के साथ पेश हुए। अदालत ने इस मामले में उनको जमानत दे दी। केजरीवाल अदालत खुली जीप में पहुंचे। अअ बस मामले पर अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी।

loksabha election banner

केजरीवाल शुक्रवार करीब 11 बजे यहां अदालत में पेश हुए। पंजाब के राजस्व मंत्री बिक्रम मजीठिया ने अरविंद केजरीवाल, आशीष खेतान और आप के पंजाब प्रभारी संजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस कर रखा है। उनको जमानत 40-40 हजार रुपये मुचलके पर जमानत मिली। केजरीवाल की तरफ से एडवोकेट एचएस फुल्का व परमिंदर सिंह पेश हुए। केजरीवाल के पेश होने से कुछ समय पहले मजीठिया भी अदालत पहुंचे थे।

केजरीवाल की जमानत डा. निज्जर ने ली और संजय सिंह की धर्मवीर ने। आशीष खेतान अदालत में आज पेश नहीं हुए। जमानत मिलने के बाद केजरीवाल यहां से जलालाबाद (फाजिल्का) के लिए रवाना हो गए। वह वहां दलित परिवार से मिलेंगे जिससे पुलिस द्वारा मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है।

मजीठिया के समर्थन में यूथ अकाली दल के हजारों कार्यकर्ताओं के पहुंचने और केजरीवाल के समर्थन में पहुंचे आप कार्यकर्ताओं द्वारा मजीठिया के खिलाफ नारे लगाने से माहौल तनावपूर्ण बना रहा। दोनों के समर्थक एक दूसरे के खिलाफ नारे लगाते रहे। पुलिस को हालात संभालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

मजीठिया के समर्थन में यूथ अकाली दल के हजारों कार्यकर्ताओं के पहुंचने और केजरीवाल के समर्थन में पहुंचे आप कार्यकर्ताओं द्वारा मजीठिया के खिलाफ नारे लगाने से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। दोनों के समर्थक एक दूसरे के खिलाफ नारे लगाते रहे। पुलिस को हालात संभालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

आप समर्थकों और अकाली दल समर्थकों के बीच टकराव की हालत पैदा हो गई । आप समर्थक काफी संख्या में पहुंचे और वे केजरीवाल के समर्थन और अकाली दल व मंत्री बिक्रम मजीठिया के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। अकाली दल के समर्थक भी सर्किट हाउस अौर अदालत परिसर के बाहर भारी संख्या में जमा हो गए। केजरीवाल और आप के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

केजरीवाल, संजय सिंह और अाशीष खेतान के साथ वीरवार शाम काे ही अमृतसर पहुंच गए थे। उन्होंने वीरवार देर शाम श्री हरिमंदिर साहिब में दर्शन किए। केजरीवाल ने वीरवार रात और शुक्रवार सुबह पंजाब के आप नेताओं से बातचीत की। बताया जाता हैं कि उनकी बातचीत का मुख्य केंद्र नवजोत सिंह सिद्धू ही रहे।

केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन करेते अकाली समर्थक।

दूसरी ओर, सुबह से ही केजरीवाल और आप समर्थकों का उस सर्किट हाउस के बाहर जमावड़ा लगना शुरू हाे गया, जहां केजरीवाल, संजय सिंह अौर आशीष खेतान ठहरे हुए थे। समर्थक केजरीवाल के समर्थन आौर अकाली दल व राज्य के मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे।

कोर्ट परिसर में तैनात पुलिस।

उधर, अकाली दल और मजीठिया के समर्थक भी काफी संख्या में सर्किट हाउस अौर कोर्ट परिसर के बाहर जमा हो गए। वे केजरीवाल और आप नेताआें के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। पुलिस ने सर्किट हाउस और काेर्ट परिसर व उसके अासपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। भारी संख्या में पुलिस बल आैर दंगा रोधी दस्ता तैनात किया गया था।

अदालत परिसर की ओर जाते आप समर्थक।

केजरीवाल के संजय सिंह और आशीष खेतान के साथ अदालत के लिए निकलने के बाद समर्थक बेकाबू हो गए और वे भी कोर्ट परिसर की आेर जाने लगे। लेकिन, पुलिस ने उनको रोक दिया और उन्हें पीछे खदेड़ दिया। इस पर आप कार्यकर्ता भड़क गए और वे जबरन अदालत परसिर की ओर जाने की कोश्ािश करने लगे। इस हंगामे के कारण अदालत जा रहे केजरीवाल का काफिला करीब 20 मिनट तक सर्किट हाउस के बाहर रुका रहा।

केजरीवाल जलालाबाद (फाजिल्का) के गांव सुखेरा बोदला में पुलिस अत्याचार का शिकार हुए दलित परिवार के साथ बातचीत करने भी पहुंचे। इस दौरान सांसद भगवंत मान भी उनके साथ थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.