Move to Jagran APP

अमेरिका की 60 सबसे सफल महिला उद्योपतियों में ये दो भारतीय भी शामिल

भारतीय मूल की दो महिलाओं को अमेरिका में सबसे सफल साठ महिला उद्यमी की सूची में शामिल किया गया है। यह सूची फोर्ब्‍स मैगजीन ने जारी की है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2016 04:37 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2016 05:02 PM (IST)

न्यूयार्क। फोर्ब्स ने अमेरिका की सबसे सफल साठ महिला उद्यमियों की सूची जारी की है। इसमें भारतीय मूल की दो महिलाओं का नाम भी शामिल है। इनका नाम नीरजा सेठी और जयश्री उल्लाल है। फोर्ब्स की सबसे सफल महिलाओं की सूची में नीरजा का नाम 16वें नंबर पर और उल्लास 30वें नंबर पर हैं।

loksabha election banner

डोनाल्ड ट्रंप के बारे में ये क्या कह बैठींं हिलेरी क्लिंटन

फर्स्ट पोस्ट की खबर के मुताबिक नीरजा सेठी ने पति भारत देसाई के साथ मिलकर आईटी सलाहकार एवं आउटसोर्सिंग कंपनी ‘सिंटेल' की शुरुआत की थी। सेठी, 61 वर्ष की है और उनकी कंपनी की नेटवर्थ शुद्ध सम्पत्ति 1.1 अरब डॉलर के बराबर है। उनकी कंपनी में 25,000 लोग काम करते हैं। हाल में उनकी कंपनी शेयर मूल्य के हिसाब से बाजार में 3.6 अरब डॉलर की थी।

भाजपा की शिवसेना को चेतावनी, हमारे अंदरुणी मामलों में न दें दखल

वहींं जयश्री उल्लाल (55) की कंपनी की नेटवर्थ 47 करोड डॉलर की है. वह 2008 में अरिस्ता नेटवर्क्स की सीईओ बनी. तब कंपनी की कमाई के नाम पर कुछ नहीं था और इसमें 50 से कम कर्मचारी थे. 2015 में उसकी आय 83.80 करोड़ डॉलर पर पहुंच गयी.इसके शेयर जून 2014 में शेयर बाजार में सूचीबद्ध कराये गए। फोर्ब्स की इस सूची में सबसे उपर डेयने हैंड्रिक हैंं जो वह एबीसी सप्लाई की मालिक हैं। इनकी संपत्ति इस समय 4.9 अरब डॉलर है। वहीं अरिस्ता नेटवर्क्स की अध्यक्ष एवं सीईओ जयश्री उल्लाल को 30वां स्थान मिला है

गुलबर्ग सोसायटी मामला: कोर्ट के फैसले से नाखुश जाकिया, बोलीं- मिला अधूरा न्याय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.