Move to Jagran APP

ट्रंप के ट्वीट से नाराज हुए मैक्सिको के राष्ट्रपति,रद की अमेरिकी यात्रा

पायना नीटो ने ट्विटर पर कहा, 'हमने व्हाइट हाउस को गुरुवार सुबह सूचित कर दिया कि मैं अगले मंगलवार को वाशिंगटन में ट्रंप के साथ निर्धारित कार्य बैठक में शामिल नहीं होऊंगा।'

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Fri, 27 Jan 2017 01:08 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2017 07:00 AM (IST)
ट्रंप के ट्वीट से नाराज हुए मैक्सिको के राष्ट्रपति,रद की अमेरिकी यात्रा

वाशिंगटन, एजेंसी : मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिके पायना नीटो ने अमेरिका की अपनी प्रस्तावित यात्रा रद कर दी है।जानकारी के मुताबिक नीटो ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस ट्वीट के बाद यात्रा रद की, जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि मैक्सिको दोनों देशों की सीमा पर विशाल दीवार के निर्माण के लिए पैसे देना नहीं चाहता तो उन्हें वाशिंगटन की अपनी यात्रा रद्द कर देनी चाहिए।

loksabha election banner

पायना नीटो ने ट्विटर पर कहा, 'हमने व्हाइट हाउस को गुरुवार सुबह सूचित कर दिया कि मैं अगले मंगलवार को वाशिंगटन में ट्रंप के साथ निर्धारित कार्य बैठक में शामिल नहीं होऊंगा।' पायना नीटो के फैसले से कुछ ही घंटे पहले ट्रंप ने ट्वीट किया था, 'अगर मैक्सिको इस बेहद जरूरी दीवार के निर्माण के लिए पैसे नहीं देना चाहता तो अच्छा होगा कि आगामी बैठक रद्द कर दी जाए।'

ट्रंप ने एशियाई पृष्ठभूमि के कारोबारी को नौसेना मंत्री नामित किया

इससे पहले भी पायना नीटो ने सीमा पर दीवार के निर्माण के अमेरिका के फैसले की निंदा करते हुए दोहराया था कि मैक्सिको दीवार के निर्माण के लिए पैसे नहीं देगा, जबकि ट्रंप ऐसा कह रहे थे कि वह सुनिश्चित करेंगे कि मैक्सिको इसके लिए पैसे दे। पायना नीटो अपने तय कार्यक्रम के अनुसार 31 जनवरी को वाशिंगटन की यात्रा करने वाले थे।

ट्रंप का पहला चुनावी वादा पूरा, यूएस-मेक्सिको सीमा पर बनेगी दीवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.