Move to Jagran APP

इटली को 72 घंटे में लगे 920 भूकंप के झटके, एमट्रिस शहर तबाह

इटली में बुधवार को आए जबर्दस्त भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 267 हो गई है। प्रभावित क्षेत्र में लगातार झटके महसूस किए जा रहे हैं।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 06:53 PM (IST)

रोम, एएफपी/रायटर। मध्य इटली में बुधवार को आए जबर्दस्त भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 267 हो गई है। प्रभावित क्षेत्र में लगातार झटके महसूस किए जा रहे हैं। एमट्रिस और इसके पास के अक्यूमोली और पेस्कारा डेल ट्रोंटो में तब से 920 झटके महसूस किए जा चुके हैं। इस भूकंप ने एमट्रिस शहर को तबाह कर दिया है।

loksabha election banner

नागरिक सुरक्षा एजेंसी के अनुसार, पहाड़ी ग्रामीण इलाकों से मलबे से कोई जिंदा नहीं मिला है। राहत और बचान अभियान में करीब चार हजार कर्मी जुटे हुए हैं। करीब चार सौ घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें से 40 की हालत गंभीर है। क्षेत्र में लगातार लग रहे झटकों से सहमे सैकड़ों लोगों ने दूसरे दिन भी कारों या टेंटों में रात गुजारी।

भूकंप से मलबे में तब्दील हुआ इटली का एक शहर, 73 मरे

इटली के प्रधानमंत्री मैटेओ रेंजी ने प्रभावित इलाके में आपात स्थिति की घोषणा की है। इस प्राकृतिक आपदा में मारे गए 267 लोगों में आठ विदेशी भी हैं। भूकंप के चलते करीब ढाई हजार लोग बेघर हो गए हैं।

नन ने दोस्तों से कहा, गुडबाय

इटली में आए तीव्र भूकंप में एक नन जिंदा बच गई। 35 साल की सिस्टर मर्जाना मलबे में दब गई थीं और बचने की उम्मीद छोड़ चुकी थीं। उन्होंने कहा, 'मैंने दोस्तों को संदेश भेजना शुरू किया और कहा कि वे मेरी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें। मैंने उन्हें हमेशा के लिए गुडबाय कह दिया था।'

भूकंप से इटली के गांवों में तबाही, 247 मरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.