Move to Jagran APP

शादी से इंकार पर आइएस ने 150 महिलाओं को मार डाला

आतंकी गुट इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने कम से कम 150 महिलाओं को सिर्फ इस वजह से मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उन महिलाओं ने आतंकियों से शादी करने से इंकार कर दिया था। तुर्की मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आतंकियों ने महिलाओं की हत्या के बाद

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 06:37 AM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 06:48 AM (IST)
शादी से इंकार पर आइएस ने 150 महिलाओं को मार डाला

इराक। आतंकी गुट इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने कम से कम 150 महिलाओं को सिर्फ इस वजह से मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उन महिलाओं ने आतंकियों से शादी करने से इंकार कर दिया था। तुर्की मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आतंकियों ने महिलाओं की हत्या के बाद उन्हें सामूहिक कब्र में दफना दिया।

prime article banner

तुर्की के मानवाधिकार मंत्रालय ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि आतंकियों ने इराक के पश्चिमी प्रांत अल-अनबार के फलूजा में सामूहिक कब्र में दफनाने से पहले उन पर हमला किया था। समाचार एजेंसी अनाडोलू के अनुसार, इनमें मारी गई कुछ महिलाएं गर्भवती थीं। बयान में कहा गया है, अबु अनास अल-लिबी नाम के एक आतंकी ने 'जिहाद निकाह' मानने से इंकार के बाद फलूजा में कम से कम 150 महिलाओं की हत्या कर दी। सैकड़ों स्थानीय निवासियों को मौत की धमकी मिली जिसके बाद प्रांत के उत्तरी शहर अल वाफा से बहुत सारे परिवारों को भागने को मजबूर होना पड़ा है। आइएस अनबार प्रांत के पश्चिमी हिस्से के बहुत बड़े भाग में फैल गया है। इन महिलाओं की हत्या से पहले पिछले माह इस आतंकी गुट ने यहां के जनजातीय समाज से कम 50 पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की हत्या कर दी थी। एक बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि एक लाइन में खड़ा करके उनकी एक-एक कर हत्या की गई थी। आइएस ने हाल ही में अपने समर्थकों के लिए एक घृणित पर्चा जारी किया है जिसमें बताया गया है कि किस तरह महिलाओं को कब्जे में लें, उन्हें रखें और उनके साथ दुष्कर्म करें।

पाक में तालिबान की कायराना हरकत, 132 छात्रों को चुन-चुन कर मारा

देखिए पेशावर हमले की ताजा तस्वीरें

सिडनी में 16 घंटे आतंक का तांडव, बंदूकधारी ईरानी रिफ्यूजी मोनिस ढेर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.