Move to Jagran APP

भारत आ रहा मलेशियाई विमान खराबी के चलते वापस लौटा

भारत आ रहा मलेशिया एयरलाइंस के एक विमान को ऑटो पायलट सिस्टम में खराबी के चलते वापस लौटना पड़ा। विमान सुरक्षित से वापस लौटने में कामयाब रहा। एक बयान में कहा गया है कि फ्लाइट एमएच-19

By Edited By: Published: Sun, 14 Sep 2014 09:45 PM (IST)Updated: Sun, 14 Sep 2014 09:45 PM (IST)

कुआलालंपुर । भारत आ रहा मलेशिया एयरलाइंस के एक विमान को ऑटो पायलट सिस्टम में खराबी के चलते वापस लौटना पड़ा। विमान सुरक्षित से वापस लौटने में कामयाब रहा।

loksabha election banner

एक बयान में कहा गया है कि फ्लाइट एमएच-198 ने कुआलालंपुर से शनिवार रात 10:20 पर उड़ान भरी थी, लेकिन खराबी के चलते इस बोइंग विमान 737-800 को रात 2:10 पर लौट आया। विमान के सभी यात्री और क्रू के सदस्य सुरक्षित हैं। विमान में आई खराबी से यात्रियों की सुरक्षा पर कोई असर नहीं पड़ा, लेकिन सावधानी के चलते इसे वापस लाने के फैसला लिया गया। कंपनी ने सोशल मीडिया पर आई उन खबरों का खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि विमान में आग लग गई है। शुरूआती रिपोर्ट में बताया गया था कि विमान के ईधन में आग लगने के चलते इमरजेंसी लैंडिंग हुई। बाद में एयरलाइंस के अन्य विमान एमएच-198डी ने कुआलालंपुर से हैदराबाद के लिए रविवार दोपहर उड़ान भरी।

सुर्खियों में रही है मलेशियाई एयरलाइंस

यह साल मलेशिया एयरलाइंस के लिए नुकसान उठाने वाला रहा है। मार्च में फ्लाइट एमएच-370 गायब हो गई थी और जुलाई में यूक्रेन में फ्लाइट एमएच-17 को मिसाइल हमले में नष्ट कर दिया गया था, जिसमें 289 लोग मारे गए थे। वहीं, अप्रैल में बेंगलुर से उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही एयरलाइंस के विमान को तकनीकी खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग करना पड़ी थी। इस विमान में 166 यात्री सवार थे।

कटौती का फैसला

हादसों के चलते लगभग दो अरब डॉलर की भरपाई के लिए पिछले महीने एयरलाइंस ने कहा था कि यह अपने कर्मचारियों की संख्या में बीस हजार की कटौती करेगी और इंटरनेशनल फ्लाइट की संख्या भी घटाएगी।

पढ़ें: कोलंबिया विमान दुर्घटनाग्रस्त, 10 की मौत

पढ़ें:आपको पता है, प्लेन में कहां सोती हैं एयर होस्टेस ?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.