Move to Jagran APP

अगर भारत ने सिंधु जल समझौता तोड़ा तो उसे युद्ध माना जाएगा: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भारत एकतरफा संधि तोड़ता है तो मामले को लेकर वह अंतरराष्ट्रीय अदालत में शिकायत करेंगे।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 04:38 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2016 08:58 AM (IST)
अगर भारत ने सिंधु जल समझौता तोड़ा तो उसे युद्ध माना जाएगा: पाकिस्तान

इस्लामाबाद, प्रेट्र। उड़ी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्ते बेहद बुरे दौर से गुजर रहे हैं और भारत सरकार पर चौतरफा पड़ोसी देश पाक के खिलाफ कड़े कदम उठाने का भारी दबाव बढ़ गया है। ऐसे में भारत सरकार की तरफ से सिंधु जल समझौते पर समीक्षा किए जाने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने इस मामले को अंतरराष्ट्रीय अदालत में लेकर जाने की धमकी दी है।

loksabha election banner

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि अगर भारत 58 साल पुराना सिंधु जल समझौता तोड़ता है तो इसे ‘एक्ट ऑफ वॉर’ माना जाएगा। पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक अजीज ने आगे कहा कि इस मामले को लेकर वह भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय अदालत में जाएंगे।

पढ़ें- सिंधु जल समझौते पर पीएम मोदी ने कहा- साथ नहीं बह सकते खून और पानी

इस मामले पर नेशनल एसेंबली को संबोधित करते हुए सरताज अजीज ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय कानून यह कहता है कि भारत एकतरफा इस संधि से अलग नहीं हो सकता है।” उन्होंने कहा कि एकतरफा सिंधु जल संधि पाकिस्तान और उसकी अर्थव्यवस्था के लिए खतरा है। सरताज अजीज ने आगे कहा कि अगर भारत संधि का उल्लंघन करता है तो पाकिस्तान इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में अपनी न्याय की गुहार लगाएगा।

पढ़ें- UN में सुषमा ने कहा, कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और आगे भी रहेगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.