Move to Jagran APP

ब्रिटिश महिला सीरिया में कर रही आइएस आतंकियों का नेतृत्व

आप यह सुनकर चौंक जाएंगे कि सीरिया में बर्बता का नंगा नाच करने वाले आतंकी संगठन आइएसआइएस का नेतृत्व एक ब्रिटिश महिला कर रही है। यह महिला पहले एक रॉक बैड की सदस्य थी। बताया गया है कि एक नए वीडियो में मुस्लिम धर्म अपना चुकी 45 साल की सैली

By Sudhir JhaEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2015 12:32 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2015 01:16 PM (IST)

लंदन। आप यह सुनकर चौंक जाएंगे कि सीरिया में बर्बता का नंगा नाच करने वाले आतंकी संगठन आइएसआइएस का नेतृत्व एक ब्रिटिश महिला कर रही है। यह महिला पहले एक रॉक बैड की सदस्य थी। बताया गया है कि एक नए वीडियो में मुस्लिम धर्म अपना चुकी 45 साल की सैली जोंस को अल खांसा ब्रिगेड की सदस्यों को निर्देश देते देखा जा सकता है। अब जोंस को सकीना हुसैन के नाम से जाना जाता है। गौरतलब है कि आइएस आतंकियों का यह महिला विंग है।

loksabha election banner

सकीना कुछ समय पहले आइएस आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए सीरिया भाग कर चली गई थी। उसकी इच्छा थी कि वह चाकू से ईसाइयों का सिर धड़ से अलग कर सके। सकीना का कहना है कि जब अमेरिका और इंग्लैड जैसे आतंकी देशों ने इराक पर हमला किया और हजारों बेगुनाह मुसलमानों की हत्या कर दी इसके बाद ही उसने आतंकी बनना ठान लिया।

सकीना अपने 10 साल के बेटे जोजो के साथ सीरिया आई थी। जोजो अब हमजा के नाम से जाना जाता है। सीरिया में उसने जुनैद हुसैन नामक कंप्यूटर हैकर से शादी कर ली। अब वह अपने पति के साथ मिलकर आंतंकी गतिविधियों में लिप्त हैं और लोगों का सिर धड़ से अलग कर रही है।

पढ़ेंः आरबीआइ गवर्नर को मिली आइएस की धमकी, सुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.