Move to Jagran APP

भारत पर टीमें हटाने के लिए लगा छह लाख रुपये का जुर्माना

भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) पर आखिरी क्षणों एशियन गेम्स से टीमें हटाने के लिए 10,000 डॉलर (लगभग छह लाख, आठ हजार रुपये) का जुर्माना लगाया

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 11:08 AM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 11:16 AM (IST)

इंचियोन। भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) पर आखिरी क्षणों एशियन गेम्स से टीमें हटाने के लिए 10,000 डॉलर (लगभग छह लाख, आठ हजार रुपये) का जुर्माना लगाया गया है, लेकिन दिलचस्प बात है कि एशियन गेम्स में भारतीय दल प्रमुख और भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के प्रमुख आदिल सुमरीवाला का कहना है कि उन्हें इस जुर्माने के बारे में कोई खबर नहीं है।

अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआइटीए) के प्रमुख अनिल खन्ना ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि भारत पर रग्बी पुरुष टीम और एक अन्य टीम को हटाने के लिए जुर्माना लगाया गया है। खन्ना ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही जुर्माने को हटा लिया जाएगा। उन्होंने कहा, 'मैंने इसके बाद जुर्माने पर फिर से विचार करने का आग्रह किया। मुझे विश्वास है कि यह मसला सुलझा लिया जाएगा। यह छोटा मसला है, इसे क्यों बड़ा बनाएं।'

इससे पहले सुमरीवाला ने कहा, 'मुझे इसका पता नहीं है। मुझे लगता है कि शनिवार को हुई एशिया ओलंपिक परिषद (ओसीए) की बैठक में इस पर चर्चा हुई होगी। मुझे नहीं लगता कि अभी तक किसी तरह का जुर्माना लगाया गया है। आप इसके बारे में अनिल खन्ना से पूछ सकते हैं। आइओए ने खेलों से पहले खिलाडिय़ों और अधिकारियों की लंबी सूची खेल मंत्रालय के पास भेजी थी। मंत्रालय ने सूची में काट-छांट कर दी थी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.