Move to Jagran APP

मां की कोख से गायब हो गया 9 महीने का बच्चा!

डॉक्टर्स ने एक महिला को गर्भवती बताया उसके बच्चा होेने वाला था लेकिन जब डिलीवरी का टाइम आया तो बच्चा मां के गर्भ से गायब था। ये हैरान कर देने वाली घटना हमारे ही देश की है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 08:28 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 08:57 AM (IST)
मां की कोख से गायब हो गया 9 महीने का बच्चा!

आपने अभी तक अस्पताल से बच्चे के चोरी होने जैसी घटनाओं को ही पढ़ा होगा पर क्या आप जानते हैं कि बच्चा अपनी मां के गर्भ से भी गायब हो सकता है , यदि आप इस बात यकीन नहीं करते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी ही खबर देने जा रहें हैं जिसको पढ़कर आपको यकीन हो जाएगा कि बच्चा अपनी मां के गर्भ से भी गायब हो सकता है।

loksabha election banner

पढ़ें- ये है इंडियन आर्नोल्ड...मध्य प्रदेश पुलिस की शान

आइये जानते हैं हाल ही में घटे इस वाकये को, जिसमें एक बच्चा अपनी मां के गर्भ से अचानक गायब हो गया।ये घटना राजस्थान के अजमेर में घटी है, यहां के अलवर गेट पर मोनू गहलौत का निवास स्थान है, एक दिन अचानक मोनू की पत्नी मंजू की तबियत खराब हो गई थी, जिसके चलते मोनू अपनी पत्नी को जवाहर लाल नेहरू हॉस्पिटल ले गया।

यहां पर मंजू को भर्ती कर लिया गया। मंजू की हालात उस समय गंभीर थी जिसके चलते डॉक्टरों ने उन्हें जो ट्रीटमेंट देनी चाहिए थी वो उन्होंने दी लेकिन कुछ समय बाद में मंजू की मौत हो गई और डॉक्टरों ने मंजू को मृत घोषित कर दिया। मंजू गर्भवती स्त्री थी और घर के लोगों के दबाव में मंजू का पोस्टमार्टम कराया गया। जिसके बाद में एक चकित कर देने वाला खुलासा हुआ।

पढ़ें- क्यों होती है बर्फबारी और बर्फ का रंग सफेद क्यों होता है?

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आई तो सभी लोग चकित थे क्योंकि उसमें मंजू के पेट में किसी प्रकार के बच्चा था ही नहीं जबकि मंजू के “ममता कार्ड” में उसको गर्भवती बताया गया था और उसकी डिलीवरी डेट भी कार्ड में लिखी हुई थी।

महिला के गर्भ में बच्चा न होने की बात सुनकर घर वाले चकित हो गए पर डॉक्टरों के अनुसार महिला के गर्भ में कोई बच्चा नहीं था बल्कि महिला की बच्चेदानी में गांठ थी और उसकी वजह से ही उसका पेट फूल गया था।

रोचक, रोमांचक औऱ जरा हटके खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.