Move to Jagran APP

हाथी को गुस्से में देख भाग गया शेर

बोत्सवाना में जानवरों के अमेजिंग फोटोज क्लिक किया जाना नई बात नहीं है। यहां अक्सर दिलचस्प मुठभेड़ होती रहती हैं। इसलिए दुनियाभर से वाइल्ड लाइफ में रुचि रखने वाले पर्यटकबोत्सावाना का रुख करते हैं। अभी हाल ही में यहीं के एक नेशनल पार्क में एक अमेजिंग फोटो क्लिक की गयी, इस

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2015 12:27 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2015 12:46 PM (IST)
हाथी को गुस्से में देख भाग गया शेर

बोत्सवाना में जानवरों के अमेजिंग फोटोज क्लिक किया जाना नई बात नहीं है। यहां अक्सर दिलचस्प मुठभेड़ होती रहती हैं। इसलिए दुनियाभर से वाइल्ड लाइफ में रुचि रखने वाले पर्यटकबोत्सावाना का रुख करते हैं।

loksabha election banner

अभी हाल ही में यहीं के एक नेशनल पार्क में एक अमेजिंग फोटो क्लिक की गयी, इस फोटो में हाथी और शेर की भिडंत दिखायी गयी है। हाथी को गुस्से में देख जंगल का राजा शेर बचने की कोशिश कर रहा है। सोशल साइट पर वायरल हुई इस फोटो में शेर हाथी से डरा हुआ लग रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, शेर और हाथी का आमना-सामना पानी पीने जाने के दौरान हुआ। शेर के साथ उसके बच्चे भी थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि शेर अपने परिवार को बचाने की कोशिश कर रहा था। हालांकि, शेर और हाथी की यह मुठभेड़ करीब एक मिनट तक चली। इसके बाद शेर हाथी से दूर होता दिखा। दोनों में से किसी भी जानवर ने एक दूसरे पर वार नहीं किया, लेकिन फोटोज में साफ दिखाई पड़ रहा है कि शेर अपनी सामान्य हालत में नहीं होकर डरा हुआ है। हाथी की उम्र 10 वर्ष से कम बताई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.