Move to Jagran APP

हेरोइन का लती, जब सुधरा तो ऐसे बन गया करोड़पति

वह क्षीर्ण हो गया था, अल्सर से जूझ रहा था और उसका वजन 106 पाउंड बचा था। मगर, आज 13 साल बाद वह करोड़पति है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 11:43 AM (IST)
हेरोइन का लती, जब सुधरा तो ऐसे बन गया करोड़पति

वॉशिंगटन, जेएनएन। तेरह साल पहले, खलील रफाती बेघर हो गया था। वह हेरोइन का नशा करने लगा था और लॉस एंजिल्स 'कुख्यात स्किड रो में रहता था। वह क्षीर्ण हो गया था, अल्सर से जूझ रहा था और उसका वजन 106 पाउंड बचा था। मगर, आज 13 साल बाद वह करोड़पति है।

loksabha election banner

खलील जूस बार चेन सनलाइफ ऑर्गेनिक्स का मालिक है, जो लॉस एंजिल्स में छह विभिन्न स्थानों पर फैली है। मलीबू मुगल ने 13 साल पहले वह बेघर दोषी था। वह साल 2007 में साफ हो गया और उसने अच्छे घर में रहना शुरू किया। वहां उसने मरीजों के लिए स्मूदीज बनाना शुरू किया।

जूस बार के बाहर जूस को खरीद करने के लिए इंतजार करने वालों की लंबी लाइनें लगी रहती हैं। सिर्फ पांच वर्षों से भी कम समय में रफाती का जूस बिजनेस छह जगहों पर फैल गया। यह वही जूस है, जिसने कभी उसकी जिंदगी बचाई थी।

जब रफाती पहली बार लॉस एंजिल्स में पहुंचा, उसे लग रहा था कि उसने जैसा प्लान भी नहीं किया था उससे भी बेहतर चीजें हो रही हैं। ओहियो का मूल निवासी रफाती बचपन में यौन शोषण की यादों से बचने के लिए वहां रोज जाने लगा।

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार रफाती को हॉलीवुड में तेजी से सफलता मिली। उसने स्पोर्ट्स कार का अपना खुद का बिजनेस शुरू किया था। उसके क्लाइंट्स में एलिजाबेथ टेलर, और अकादमी पुरस्कार विजेता अभिनेता जेफ ब्रिज शामिल थे।

लेकिन वह मारिजुआना का काम भी साइड में कर रहा था। वह कई तरह के नशे करता था और एक दिन उसने हेरोइन लिया। उसने अपने संस्मरण में उस पल के बारे में लिखा कि मैंने बचपन से जो सपना देखा था, वैसा हो रहा था। मैं मरना भूल गया था।

वह जल्द ही नशे की लत में आ गया और साल 2001 में मरते-मरते बचा। उसने जानबूझकर मालिबू के एक घर में पार्टी के दौरान हेरोइन का ओवरडोज ले लिया था। मगर, जब उसने अपनी जिंदगी को संवारा, तो अरबपति बन गया।

खौफनाकः छात्राओं को मजबूत बनाने के लिए स्कूल ने कराई ऐसी एक्सरसाइज

इस गायिका का म्यूजिक एलबम कर रहा कमाल, रोजाना की कमाई जान चौंक जाएंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.