PreviousNext

लड्डू-पेड़ा नहीं यहां प्रसाद में मिलता है बर्गर, ब्राउनीज, सैंडविच और केक

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 12:39 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 12:41 PM (IST)
लड्डू-पेड़ा नहीं यहां प्रसाद में मिलता है बर्गर, ब्राउनीज, सैंडविच और केकलड्डू-पेड़ा नहीं यहां प्रसाद में मिलता है बर्गर, ब्राउनीज, सैंडविच और केक
चेन्नई के पडप्पई में बने जय दुर्गा पीठम मंदिर में प्रसाद के रूप में लोगों को ब्राउनीज, बर्गर, सैंडविच और चैरी-टमाटर का सलाद दिया जाता है।

हिंदू धर्म में लोग भगवान और मंदिर के प्रति बहुत आस्थावान होते हैं और भगवान के दर्शन के लिए मंदिर में जाना अपना सौभाग्य समझते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही विशेष मंदिर के बारे में बता रहे हैं जहां प्रसाद के रूप में लड्डू- पेड़ा नही बल्कि ब्राउनीज, सैंडविच और बर्गर दिया जाता है।

जी हां, चेन्नई के पडप्पई में बने जय दुर्गा पीठम मंदिर में प्रसाद के रूप में लोगों को ब्राउनीज, बर्गर, सैंडविच और चैरी-टमाटर का सलाद दिया जाता है। खबरों के अनुसार मंदिर का यह प्रसाद FSSAI से प्रमाणित है और इस पर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है। यहां केवल मेन्यू ही नहीं बल्कि मंदिर को भी मॉर्डनाइज किया गया है। मंदिर में लोग वेंडिग मशीन में टोकन डालकर अपने प्रसाद का डिब्बा ले सकते हैं।

मंदिर की स्थापना करने वाले एक हर्बल ऑन्कॉलॉजिस्ट के. श्री श्रीधर का कहना है कि इस प्रसाद को वितरित किए जाने का उद्देश्य ये है कि पवित्र भाव और पवित्र रसोई में बनाया गया कुछ भी भगवान को प्रसाद के रूप में चढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रसाद की वजह से यहां बहुत से टूरिस्ट आते हैं और यह आसपास के इलाकों मे भी बहुत प्रसिद्ध है।

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि मंदिर के अधिकारियों मे 'बर्थडे केक प्रसादम' की भी शुरुआत की है जिसके अंतर्गत भक्तों के उनके जन्मदिन के अवसर पर प्रसाद में केक दिया जाता है। श्रीधर ने बताया कि रिकॉर्ड के तौर पर मंदिर में आने वाले भक्तों का पता और जन्मदिन की तारीख लिखी जाती है।

 (Source: TOI)

यह भी पढ़ें:

मॉडलिंग की ग्लैमरस दुनिया छोड़ ये मॉडल अब सड़कों पर बेचती है खाना


इस मंदिर में बिक रहा है ये जादुई पेन, जानिये क्या है खासियत

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Get brownies and burgers as prasad at this Chennai temple(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आठ माह की इस बच्ची का वजन है 20 किग्रा. जन्म के समय थी सामान्यइस छोटी सी लड़की ने नींबू पानी बेचकर कमा ली इतनी रकम
यह भी देखें