Move to Jagran APP

हादसे में जली महिला का मछली की त्वचा से किया गया चमत्कारिक इलाज

जलने के बाद मारिया दर्द से बेहाल थी लेकिन इस इलाज से उसे बहुत फायदा हुआ। वह दूसरे जले हुए रोगियों को भी यही इलाज करवाने की सलाह देती है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 28 Dec 2016 11:40 AM (IST)Updated: Wed, 28 Dec 2016 11:52 AM (IST)
हादसे में जली महिला का मछली की त्वचा से किया गया चमत्कारिक इलाज

ब्राजील में एक रेस्टोरेंट में काम करने वाली 36 वर्षीय वेट्रेस मारिया इन्स गैस कुकर फटने से बुरी तरह जल गई। मारिया को जब डॉक्टर के पास ले जाया गया तो उसने एक वैकल्पिक इलाज के बारे में बताया और मारिया इसके लिये तैयार हो गई।

loksabha election banner

मारिया के अनुसार जलने के बाद वो दर्द से बेहाल थी लेकिन इस इलाज से उसे बहुत फायदा हुआ। वह दूसरे जले हुए रोगियों को भी यही इलाज करवाने की सलाह देती है। इस इलाज में रोगी का इलाज करने के लिए मछली की त्वचा का प्रयोग किया जाता है।

20 दिन के बाद फिर से उनकी ड्रेसिंग की गई। इस इलाज से उनकी स्किन में चमत्कारी सुधार हुआ। डॉक्टर एडमर मासिल ने बताया कि टिलापिया नाम की मछली की चमड़ी में कोलाजन का स्तर बहुत अच्छा होता है। साथ ही इसमें नमी भी अच्छी मात्रा में पाई जाती है, जिससे मछली की त्वचा को सूखने में लंबा समय लगता है। इससे घाव जल्दी भरता है। ये जली हुई त्वचा को जरूरी प्रोटीन भी मुहैया कराता है जो इंफेक्शन केखतरे को भी कम करता है।

READ: धोखेबाज प्रेमिका को मिली सजा प्रेमी ने जबरन मुंडवा दिया सिर

इस लड़की ने चावल खाकर कर दिया ऐसा कारनामा की सब हो गये हैरान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.