Move to Jagran APP

दुल्हन पहनेगी 120 वर्ष पुराना वेडिंग गाउन

अपनी शादी को लेकर लड़कियां ढेरों सपने बुनती है। वह चाहती है कि इस दिन वह बहुत खास लगे। कुछ इसी तरह का सपना बुना है हैरिसबर्ग में रहने वाली अबिगेल किंग्सटन ने। अबिगेल अपने खानादानी दुल्हनों को एक खास शादी के जोड़े में देखती आयी है और वो भी

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2015 10:51 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2015 10:56 AM (IST)
दुल्हन पहनेगी 120 वर्ष पुराना वेडिंग गाउन

अपनी शादी को लेकर लड़कियां ढेरों सपने बुनती है। वह चाहती है कि इस दिन वह बहुत खास लगे। कुछ इसी तरह का सपना बुना है हैरिसबर्ग में रहने वाली अबिगेल किंग्सटन ने। अबिगेल अपने खानादानी दुल्हनों को एक खास शादी के जोड़े में देखती आयी है और वो भी यही चाहती है कि उसकी शादी भी इसी जोड़े को पहनकर हो।

loksabha election banner

उसकी मां लेस्ली भी इसके लिए तुरंत मान गई। लेस्ली ने भी शादी में यही वेडिंग गाउन पहना था। वे इसे पहनने वाली खानदान की छठी दुल्हन थीं। इस गाउन को पहली बार अबिगेल की परदादी मैरी लौरी वारेन ने वर्ष 1891 में पहना था। 120 वर्षो में इसे सिर्फ एक ही बार ड्राईक्लीन करवाया गया है।

लेकिन डिजाइनर ने छ: माह की मेहनत के बाद इस फिर से वैसा ही खूबसूरत बना दिया है।

इसे पहनने वाली वे खानदान की 11वीं दुल्हन होंगी। शादी में वे परदादी की एनगेजमेंट रिग तो पहनेंगी ही साथ ही में दादी का लॉकेट भी पहनेंगी जिसे उनके दादा ने शादी की 50वीं वर्षगांठ पर अपनी पत्नी को उपहार स्वरूप दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.