Move to Jagran APP

बदायूं में फिर हैवानियत, महिला को निर्वस्त्र कर पीटा

बदायूं का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है। यहां के कटरा सआदतगंज में दो बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले की जांच सीबीआई कर रही है, लेकिन 20 जुलाई को बदायूं में फिर एक महिला के साथ हैवानियत की गई। दबंगों ने एक पुरानी रंजिश के मामले में कानून को अपने हाथ में लेकर एक महिला को निर्वस्त्र कर इतना पीटा कि गांव के लोगों को उसके बचाव में उतरना पड़ा। दबंगों ने यह कुकृत्य महिला के पति को अपमानित करने के उद्देश्य किया।

By Edited By: Published: Thu, 24 Jul 2014 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jul 2014 11:52 AM (IST)
बदायूं में फिर हैवानियत, महिला को निर्वस्त्र कर पीटा

लखनऊ। बदायूं का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है। यहां के कटरा सआदतगंज में दो बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले की जांच सीबीआई कर रही है, लेकिन 20 जुलाई को बदायूं में फिर एक महिला के साथ हैवानियत की गई। दबंगों ने एक पुरानी रंजिश के मामले में कानून को अपने हाथ में लेकर एक महिला को निर्वस्त्र कर इतना पीटा कि गांव के लोगों को उसके बचाव में उतरना पड़ा। दबंगों ने यह कुकृत्य महिला के पति को अपमानित करने के उद्देश्य किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई, महिला से लेकर ग्रामीणों तक ने दबंगई की दास्तां सुनाई, लेकिन पुलिस ने मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

पुलिस की शह पर खुलेआम घूम रहे आरोपियों ने जब दोबारा बेइज्जत करने की धमकी दी तो पीड़िता ने कप्तान के दरबार में आपबीती बताई, जिसे सुनकर सभी हैरान रहे गए। प्रभारी एसएसपी ने घटना की जांच सीओ उझानी को सौंपी है।

इसे दबंगई के साथ हैवानियत भी कहेंगे। एक पुरानी रंजिश में एक ग्रामीण को अपमानित करने के लिए दबंगों ने उसकी पत्‍‌नी को निशाना बना लिया। उन्होंने घर में घुसकर महिला को निर्वस्त्र कर पीटा। काफी देर तक दबंगों के जुल्म की शिकार हुई महिला की चीख-पुकार पर गांव के तमाम लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने जैसे-तैसे उस महिला को बचाया। उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव सकरी जंगल के एक ग्रामीण की गांव के ही सचिन और सूरजपाल से पुरानी रंजिश चल रही है। 20 जुलाई को ग्रामीण घर पर नहीं था। इसी दौरान दोनों लोग उसके घर में घुसे और उन्होंने उसकी पत्नी को निर्वस्त्र कर पीटना शुरू कर दिया। महिला चीख-पुकार न सके, इसके लिए उसके मुंह को दबा लिया। काफी देर तक वह उस पर जुल्म ढाते रहे। इसी दौरान पहुंचे उसके पति ने शोर-मचाना शुरू कर दिया। दबंगों ने उसे भी पकड़कर गिरा लिया। चीख-पुकार पर गांव के तमाम लोग वहां पहुंच गए। लोगों ने महिला को दबंगों से बचाया।

सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। इस बीच बिचौलिया ने आरोपियों से पुलिस की मध्यस्तता करा दी। पुलिस ने घटनाक्रम बदलते हुए मामूली धाराओं में केस दर्ज कर लिया। ं

खुलेआम घूम रहे दबंगों ने कल ग्रामीण को घेरकर दोबारा अपमानित करने के लिए उसकी पत्नी को धमकाया। घबराकर ग्रामीण अपने परिवारीजन और पत्नी को लेकर एसएसपी दफ्तर पहुंचा और प्रभारी एसएसपी मानसिंह चौहान को घटना की जानकारी दी। घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी एसएसपी ने सीओ उझानी को जांच सौंप दी है।

-----------------

पुलिस से दुखी महिला ने एसपी दफ्तर में खाया जहर

पीलीभीत में एक माह पूर्व हुई चोरी का मुकदमा दर्ज करने के लिए महिला दर-दर भटकती रही, पर सुनवाई नहीं हुई। अंतत: क्षुब्ध महिला ने एसपी कार्यालय में विषाक्त पदार्थ खा लिया। गंभीर हालात में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। फौरी तौर पर बीसलपुर कोतवाल समेत तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है।

थाना बीसलपुर क्षेत्र के मुहल्ला ग्यासपुर की रूबी (35) के मुताबिक एक माह पूर्व चोर नकदी जेवर समेत एक लाख रुपये का माल घर से समेट ले गए थे। पुत्र ने एक चोर को पहचान भी लिया था। चोर पड़ोस का ही एक युवक था। इस पर वह बीसलपुर कोतवाली गई लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। तब से लेकर वह दो बार तहसील दिवस, समाधान दिवस गई और एसपी से भी मिली। अफसरों के आदेश के बावजूद बीसलपुर पुलिस ने एफआइआर दर्ज करना तो उससे दस हजार रुपये की मांग कर दी। इससे परेशान महिला ने तीन दिन पहले रिपोर्ट न लिखने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी थी। हताश महिला कल दोबारा एसपी कार्यालय पहुंची तो नहीं मिलने दिया गया। इस पर उसने कोल्ड ड्रिंक की बोतल में मिलाकर लाया जहर पी लिया। आनन-फानन सीओ व एसपी के पीआरओ उसे जिला अस्पताल ले गए।

सूचना मिलने पर जिलाधिकारी ओएन सिंह, एसपी सोनिया सिंह समेत पुलिस और प्रशासनिक अमला जिला अस्पताल पहुंच गया। महिला के बयान भी दर्ज किए। एसपी सोनिया सिंह ने एसएचओ बीसलपुर राजेन्द्र सिंह, एसआइ अनिल सिंह व एचसीपी अरविंद भदौरिया को निलंबित कर जांच एएसपी उदयशंकर सिंह को सौंपी है।

पढ़ें: मोहनलालगंज कांड की सीबीआइ जांच की मांग

पढ़ें: लखनऊ में भी निर्भया कांड, पढि़ए क्या है लोगों की राय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.