Move to Jagran APP

पाक को राजनाथ की चेतावनी, सब्र का बांध टूटा तो करारा जवाब देंगे

पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले पर अपनी प्रतिक्रया में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ शांति चाहते हैं लेकिन शांति राष्ट्रीय सम्मान की कीमत पर कतई नहीं। उन्होंने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि हम हमला करने की पहल नहीं करेंगे लेकिन

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2015 01:09 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2015 07:42 PM (IST)
पाक को राजनाथ की चेतावनी, सब्र का बांध टूटा तो करारा जवाब देंगे

नई दिल्ली। पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले पर अपनी प्रतिक्रया में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ शांति चाहते हैं लेकिन शांति राष्ट्रीय सम्मान की कीमत पर कतई नहीं। उन्होंने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि हम हमला करने की पहल नहीं करेंगे लेकिन जब सब्र का बांध टूटा तो बहुत करारा जवाब देंगे। राजनाथ सिंह ने कहा कि हमें समझ में नहीं आता हम जब भी पाकिस्तान के साथ संबंध बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं सीमापार से कोई न कोई आतंकी घटना हो जाती है।

loksabha election banner

आतंकी हमले पर नाराजगी जताते हुए सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि खुफिया एजेंसियों का अलर्ट होने के बाद भी बोर्डर को सील नहीं किया गया। उन्होंने इसे राष्ट्रीय समस्या बताते हुए कहा कि यह सिर्फ एक राज्य की समस्या नहीं है।

केंद्र मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा है कि इस हमले पर पूरे देश की राय एक है। उन्होंने इस बारे में सदन के अंदर जवाब देने के बाबत पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में कहा कि एक बार गुरदासपुर में चल रहा आपरेशन खत्म हो जाए, उसके बाद ही सदन में जवाब दिया जाएगा। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वह इस मुद्दे पर पंजाब के सीएम के साथ लगातार टच में रहें।

कांग्रेस ने भी इस हमले की भर्त्सना करते हुए इससे एक बार फिर पाकिस्तान के नापाक इरादों का खुलासा हुआ है। पार्टी के नेता आनंद शर्मा ने कहा कि इस हमले से कई सवाल खड़े हो गए हैं। उन्होंने इस हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति संवेदना जाहिर की है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पाकिस्तान और आतंकी संगठनों के झंडे फहराना बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। इसके खिलाफ केंद्र को सख्त कदम उठाने होंगे।

भाजपा के नेता और पूर्व गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि आईएसआई ने यह निर्णय किया है कि सिख आतंकियों को फिर से जिंदा किया जाए। इस हमले की निंदा करते हुए एमएस बिट्टा ने कहा कि सभी को मिलकर इस हमले की निंदा करनी चाहिए और पंजाब को बचाने के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब अशांत हुआ तो उसको काबू करना मुश्किल हो सकता है।

खुफिया एजेंसियों द्वारा दिए गए अलर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शिरोमणि अकाली दल के नेता ने कहा कि इसकी जानकारी मिली थी लेकिन कहां होगा इसकी जानकारी अलर्ट में नहीं दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.