Move to Jagran APP

जेल में 2 करोड़ खर्च कर शशिकला ले रही हैं स्पेशल ट्रीटमेंट, जानें- क्या है व्यवस्था

यह खुलासा जेल की वरिष्‍ठ अधिकारी डी रूपा ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है। इसके जरिए उन्‍होंने अपने बॉस को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Thu, 13 Jul 2017 10:32 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jul 2017 04:38 PM (IST)
जेल में 2 करोड़ खर्च कर शशिकला ले रही हैं स्पेशल ट्रीटमेंट, जानें- क्या है व्यवस्था
जेल में 2 करोड़ खर्च कर शशिकला ले रही हैं स्पेशल ट्रीटमेंट, जानें- क्या है व्यवस्था

नई दिल्‍ली, जेएनएन। बेंगलुरु की सेंट्रल जेल में बंद एआईएडीएमके प्रमुख वीके शशिकला को वहां स्पेशल ट्रीटमेंट मिल रहा है। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उनके खाने के लिए जेल में एक स्पेशल किचन तक बनाया गया है और इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को दो करोड़ रुपए दिए हैं।

loksabha election banner

शशिकला को विशेष सुविधा दिए जाने के मामले में डीजी सत्यनारायण राव (कारावास) ने कहा कि वह सिर्फ कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं। उन्होंने घुस की बात को नकारते हुए कहा कि हम केवल कोर्ट के अादेश का पालन कर रहे हैं। मैं किसी भी प्रकार की जांच के लिए तैयार हूं। 

यह खुलासा जेल की वरिष्ठ अधिकारी डी रूपा ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है। इसके जरिए उन्‍होंने अपने बॉस को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है, उनका कहना है कि इस तरह की गतिविधियों की जानकारी होने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

डी रूपा की रिपोर्ट में कहा गया है कि भ्रष्टाचार के आरोप में चार साल की जेल की सजा काट रहीं एआईएडीएमके प्रमुख ने स्‍पेशल किचन बनवाने के लिए जेल अधिकारियों को दो करोड़ रुपए की रिश्‍वत दी है और यह भी चर्चा है कि जेल के डीजीपी एचएन राव भी इसमें शामिल हैं। काम में हस्तक्षेप करने का आरोप भी लगाया गया है।

डी रूपा ने पत्र लिखकर दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि जेल के नियमों का उल्लंघन करते हुए शशिकला को स्पेशल किचन की सुविधा मुहैया कराई गई है। गौरतलब है कि डी रूपा ने कुछ हफ्ते पहले ही डीआईजी के तौर पर वहां ज्‍वाइन किया है। उन्‍होंने सोमवार को परप्पन अग्रहरा सेंट्रल जेल का गहन निरीक्षण किया।

अब्‍दुल करीम तेलगी की भी है ऐश

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सिर्फ शशिकला को नहीं बल्कि करोड़ों रुपए के स्टाम्प पेपर घोटाले में जेल में बंद अब्‍दुल करीम तेलगी को भी स्‍पेशल ट्रीटमेंट मिल रहा है। उन्‍हें तीन-चार सहायक दिए गए हैं, जो उसके पैर-कंधे दबाते देखे गए हैं। वैसे उसे छह महीने पहले एक कोर्ट द्वारा उस वक्‍त हेल्‍पर्स दिए जाने का अनुम‍ति दी गई थी, जब वह व्‍हीलचेयर का इस्‍तेमाल करता था। मगर रिपोर्ट में कहा गया है कि अब वह पूरी तरह से ठीक है, फिर भी यह सुविधा वापस नहीं ली गई है।

यह भी पढ़ें: VIDEO: शादी की रस्म के दौरान हुआ कुछ ऐसा, घोड़ा समेत कुएं में गिरा दूल्हा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.