Move to Jagran APP

हजरत अली दरगाह में घुसने पर तृप्ति देसाई को दी पीटने की धमकी

शिवसेना नेता अराफात शेख ने धमकी दी है कि यदि प्रमुख तृप्ति देसाई ने हाजी अली की दरगाह में घुसने की कोशिश की तो उनकी चप्पल जूतों से पिटाई की जाएगी।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 23 Apr 2016 08:11 PM (IST)Updated: Sun, 24 Apr 2016 07:33 AM (IST)

मुंबई (प्रेट्र)। शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं को प्रवेश दिलाने को लेकर चर्चा में आईं भूमाता ब्रिगेड की प्रमुख तृप्ति देसाई एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस दफा शिवसेना के मुस्लिम नेता अराफात शेख ने उन्हें मुंबई के हाजी अली दरगाह में घुसने पर पिटाई करने की धमकी दी है। इस पर देसाई ने कहा कि वह धमकियों से नहीं डरतीं। 28 अप्रैल को मजार के अंदर जियारत करने जरूर जाएंगी। शिवसेना ने अपने पार्टी नेता के इस बयान से खुद को अलग कर लिया है। लेकिन इसको लेकर कांग्रेस, राकांपा ने उस पर करारा हमला बोल दिया है।

loksabha election banner

अराफात शेख ने शुक्रवार को खुली धमकी देते हुए कहा, 'यदि तृप्ति ने दरगाह को नापाक करने की कोशिश की तो मुस्लिम महिलाएं उनका स्वागत चप्पलों से करेंगी। शिवसेना ने खुद को शेख के बयान से अलग करते हुए कहा, 'महिला हो या पुरुष, सभी को धार्मिक स्थलों में प्रवेश का बराबर अधिकार है। पार्टी प्रवक्ता नीलम गोरे के अनुसार, 'शेख के बयान से शिवसेना का कोई लेनादेना नहीं है। पार्टी का इस बारे में स्पष्ट है कि मंदिर या दरगाह में हर किसी को प्रवेश करने का बराबर अधिकार है।

केंद्र के आदेश को नैनीताल हार्इकोर्ट ने कूड़ेदान में फेंक दिया: शिवसेना

जानिए, कौन है तृप्ति देसाई और क्या है हाजी अली का मामला

लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता अल नसीर जकरिया ने इसको लेकर शिवसेना की मंशा पर सवाल उठाया है। बकौल जकरिया, 'यह शिवसेना का गेम है। वह पहले अपने किसी नेता से इस तरह का भड़काऊ बयान दिलाती है, फिर खुद को उससे अलग करती है। राकांपा नेता नवाब मलिक ने कहा, 'वह मुसलमानों के नेता नहीं हैं। मीडिया का ध्यान खींचने के लिए अराफात इस तरह का बयान दे रहे हैं। वह खुद देश की सबसे बड़ी मुस्लिम विरोधी पार्टी के सदस्य हैं।

किसने क्या कहा

'अगर वह (तृप्ति देसाई) दरगाह में घुसने की बात करेंगी तो उनका स्वागत चप्पलों के प्रसाद से किया जाएगा। उन्हें किसी भी कीमत पर मजार के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। अराफात शेख, नेता शिवसेना

'दरगाह में घुसने पर पिटाई की धमकी देकर उन्होंने महिलाओं का अपमान किया है। हम इस तरह की धमकियों से नहीं डरते। 28 अप्रैल के अपने कार्यक्रम पर कायम हूं। तृप्ति देसाई, प्रमुख भूमाता ब्रिगेड

-शिवसेना ने पार्टी नेता के बयान से खुद को किया अलग -कांग्रेस, राकांपा ने सेना पर बोला हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.