PreviousNext

विहिप नेता तोगड़िया ने ओवैसी को कुत्ता कहा

Publish Date:Tue, 05 Feb 2013 03:29 PM (IST) | Updated Date:Tue, 05 Feb 2013 08:13 PM (IST)
विहिप नेता तोगड़िया ने ओवैसी को कुत्ता कहा
नई दिल्ली। हैदराबाद के पास निर्मल में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में जेल में बंद मजलिस-ए-एत्तेहादुल के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को विश्व हिंदू परिषद के नेता डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने बिना

नई दिल्ली। हैदराबाद के पास निर्मल में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में जेल में बंद मजलिस-ए-एत्तेहादुल के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को विश्व हिंदू परिषद के नेता डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने बिना नाम लिए कुत्ता कहा है।

यू-ट्यूब पर एक डाली गई एक वीडियो में प्रवीण तोगड़िया ने ओवैसी को परोक्ष रूप से कुत्ता कहा है। तोगड़िया को वीडियो में ओवैसी को जवाब देते दिखाया गया है। तोगड़िया ने जनवरी में निर्मल से 80 किलोमीटर दूर भोकर यह भाषण दिया था।

वीडियो में तोगड़िया कह रहे हैं कि मुस्लिम वोट बैंक के लिए देश में लूट मची है। तभी तो कुत्ता भी अपने आप को शेर समझने लगा है। एक हैदराबाद में कुत्ता है, जो अपने आप को शेर समझता है। एक ने कहा, पुलिस हटा कर देख लो, मैंने कहा 20 साल में जब-जब पुलिस हटी है, तब देश का इतिहास देख लो। अगर तुझे पता नहीं है तो आइने में इतिहास दिखा दूं। विहिप नेता ने पिछले 20-25 सालों में हुए दंगों का हवाला देते हुए कहा कि कोई हमें चुनौती न दे।

तोगड़िया ने आक्रामक अंदाज में दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि जिनके पुरखों की रक्त शिराओं में शौर्य का लहू बह रहा था, उनके वंशज आज हिंदू के नाते खड़े हैं। जो कायर थे, डरपोक थे, वे ही हमारे धर्म में नहीं हैं। जिनको हल्दी घाटी में खेलना था, जिनको सरहिंद के किले की दीवार में गुरु गोविंद सिंह का पुत्र बनकर मरना था, जिनको पानीपत का मैदान अपने रक्त से भरना था, उनके वंशज आज हिंदू के नाते धरती पर जिंदा हैं। कायर हमारा साथ छोड़कर चले गए। तुम हमें क्या चुनौती दोगे। हिंदू धर्म कोई कायरों का धर्म नहीं है, यह अपने हाथ में तलवार धारण करने वाली मां भवानी का धर्म है।

इस वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद तोगड़िया पर भी पुलिस की कार्रवाई हो सकती है। विहिप नेता ने वीडियो में कुछ ऐसी बातें भी कहीं हैं जिसके कारण उन पर आपराधिक वाद दायर हो सकता है।

आडवाणी ही नहीं, मनमोहन पर भी गर्व: तोगड़िया

कुंभनगर/ इलाहाबाद। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने बंटवारा होने पर भारत आए लालकृष्ण आडवाणी व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर गर्व जाहिर किया है। कहा कि ये ऐसे लोग हैं, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में इस्लाम स्वीकार नहीं किया। डॉ. तोगड़िया ने सोमवार को कुंभ क्षेत्र में पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं। उन्होंने कांग्रेस प्रवक्ता शकील अहमद को अल्पज्ञानी करार दिया। बता दें कि शकील अहमद वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को हिंदुओं के हितैषी के बजाय सत्ता का लालची करार दे चुके हैं।

विहिप नेता ने कहा कि हमें आडवाणी के साथ डॉ. मनमोहन सिंह के ऊपर भी गर्व है। ये ऐसे लोग हैं जिन्होंने हिंदुओं का सम्मान गिरने नहीं दिया। कहा कि देश में हिंदुओं का धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक व आर्थिक शोषण हो रहा है। गाय, गंगा का अस्तित्व खतरे में है, अनुसूचित जाति के नौकरी मुसलमानों को दी जा रही है। बुधवार को विहिप मार्गदर्शन मंडल की बैठक में संत इन्हीं मुद्दों पर मंथन करेंगे।

रामलला का फटा टेंट भी बनेगा मुद्दा

कुंभनगर/इलाहाबाद [जागरण संवाददाता]। हिंदुओं को संगठित करने के लिए विश्व हिंदू परिषद अपनी मुहिम को नया तेवर देने जा रहा है। राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण इसका केंद्र होगा। इसके पहले रामलला का फटा टेंट बदलने के लिए मुहिम शुरू की जाएगी। विहिप का मानना है कि रामलला का टेंट बदलने की मुहिम से जुड़े लोगों को इससे नई ऊर्जा मिलेगी। इसके बाद वह नए तेवर से मंदिर का आंदोलन शुरू करेंगे। अयोध्या से आए विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा कहते हैं कि रामलला का टाट काफी समय से फटा है। इससे बारिश का पानी व धूल अंदर जा रही है, लेकिन शासन और प्रशासन को चिंता नहीं है। हम अब आंख बंद करके नहीं बैठने वाले।

'मिशन 2014' से पहले पड़े कुंभ पर्व में विहिप 1992 की तरह जनांदोलन खड़ा करना चाहता है। संसद में हिंदुत्ववादी सरकार बनवाने के लिए कमर कस चुका विहिप लोगों को जोड़ने के लिए राम मंदिर, गोहत्या, धर्मातरण, गंगा प्रदूषण जैसे भावनात्मक मुद्दों को जोर-शोर से उठा रहा है। बुधवार को होने वाली मार्गदर्शक मंडल की बैठक में संत व विहिप के पदाधिकारी आंदोलनों को नया तेवर देंगे। इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, डॉ. मुरली मनोहर जोशी, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी सहित कई नेता भी कुंभ में मौजूद रहेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Togadia attacked on owasi; says, dog(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मनीष तिवारी ने ली भाजपा पर चुटकीतेलंगाना पर पीएम से मिले किरण रेड्डी
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

      जनमत

      पूर्ण पोल देखें »