Move to Jagran APP

नशेे में धुत्त पुलिसवाले ने बीच सड़क पर किन्नर को चूमा, बोतल भी लहराई

नशे में धुत इस पुलिसकर्मी ने मालवणी के सबसे व्यस्त सड़क मढ-मार्वे पर वर्दी की रौब जमाते हुए कानून की धज्जियां उड़ाई। उसने वहां मौजूद ऑटो-रिक्शा चालक, ट्रक क्लीनर, गन्ने जूस वाले और फुटपाथ पर धंधा लगाने वाले को भी बेवजह हड़काया

By anand rajEdited By: Published: Mon, 16 May 2016 01:07 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2016 04:07 PM (IST)

मुंबई (मिड-डे)। जिस तरह एक गंदी मछली पूरे तालाब को गंदा कर देती है, ठीक उसी तरह कुछ लोगों की वजह से पूरा पुलिस महकमा भी बदनामी का दंश झेल रहा है। दरअसल हम बात कर रहे हैं मुंबई पुलिस की । मॉरल पुलिसिंग के नाम पर लोगों की निजता भंग करने का आरोप झेल रही मुंबई पुलिस अब एक और विवाद में घिर गई है।

loksabha election banner

ये भी पढ़ेंः नाला सफाई घोटालाः जांच रिपोर्ट से बीएमसी में हड़कंप, 80 अधिकारी फंसे

शनिवार की शाम नशे में धुत इस पुलिसकर्मी ने मालवणी के सबसे व्यस्त सड़क मढ-मार्वे पर वर्दी की रौब जमाते हुए कानून की धज्जियां उड़ाई। उसने वहां मौजूद ऑटो-रिक्शा चालक, ट्रक क्लीनर, गन्ने जूस वाले और फुटपाथ पर धंधा लगाने वाले को भी बेवजह हड़काया। इतना ही नहीं उसने जिस्मफरोशी करने वाली महिलाओं और ट्रांसजेंडरों से भी बदतमीजी की, उन्हें गालियां दीं और सरेआम उनका 'चुंबन' लिया और उनसे हफ्ता मांगा।

यह पूरा तमाशा करीब दो घंटे चला, जिसका वहां पर मौजूद लोगों ने जमकर मजा भी लिया और उसे कैमरे में भी कैद कर लिया। लोगों ने लोकल पुलिस आर्म्स मेें तैनात इस पुलिस कांस्टेबल की हरकत के बाद पुलिस की वर्दी का मजाक उड़ाया और मुंबई पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए।

ये भी पढ़ेंः अन्ना हजारे को फिर मिली जान से मारने की धमकी

पुलिस बीट चौकी के पास चला पूरा ड्रामा

मालवणी पुलिस के बीट नंबर-1 से सिर्फ दस कदम और स्थानीय विधायक के ऑफिस से महज पचास कदम की दूरी पर मालाड-मार्वे रोड के किनारे भीड़भाड़ वाले राधाकृष्ण होटल के सामने शाम के आठ बजते ही देहव्यापार की मंडली सज जाती है। वहीं अवैध फेरी वाले भी विभिन्न सामानों के साथ स्टॉल्स लगा लेते हैं, लेकिन शुक्रवार की शाम को अचानक एक खाकी वर्दी वाले 'साहब' आते हैं और सड़क किनारे एक जूस वाले से जूस नहीं, गन्ना मांगते हैं।

जूस के बदले गन्ना मांगने की बात सुनकर वहां मौजूद सभी लोग अचंभित रह जाते हैं। इस बीच लड़खड़ाती आवाज में पुलिसकर्मी गन्ने का चार टुकड़ा करने को कहता है और वहां मौजूद लोगों को गलियां देते हुए आगे बढ़ जाता है। कुछ दूरी पर एक ट्रक वाला खड़ा था, साहब उस ट्रक वाले क्लीनर और लोडर को गन्ने से मारने की धमकी देते हुए 'कुछ' मांगते हैं।

फिर उन्हें गलियां देते हुए लड़खड़ाते कदमों से भनभनाते हुए आगे बढ़कर मालवणी बस स्टॉप के किनारे खड़े ऑटोरिक्शा में बैठकर कहीं जाने का प्रयास करते हैं। इस दौरान 'साहब' 6 से 7 ऑटोरिक्शा में पहले चढ़ते, फिर बैठते और उसके कुछ देर बाद ही उतर जाते हैं। करीब 30 मिनट की नौटंकी के बाद आखिरकार वे एक ऑटो में बैठकर 'कहीं' निकल जाते हैं, जिसके जाने के बाद लोग राहत की सांस लेते हैं।

ये भी पढ़ेंः VIDEO: 10 फीट गहरे नाले में गिरी भाजपा की ये सांसद, अस्पताल में भर्ती

किन्नर को चूमा


गैरकानूनी हरकतें करने के बाद शराब के नशे में धुत उस पुलिसकर्मी की अजीबो-गरीब हरकतों के बारे में लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे थे तभी वह पुलिसकर्मी घूमघाम कर उसी जगह पर आ धमका। उसने फिर से सड़क किनारे मौजूद ऑटोरिक्शा वाले, दुकानवाले और अन्य लोगों को हड़काना शुरू कर दिया। उसकी नौटंकी चल ही रही कि कुछ किन्नर उसके सामने से गुजरे, जिसे पकड़ कर पुलिसकर्मी ने सबके सामने चुंबन किया और उसके साथ अश्लील बातें कीं। फिर थोड़ी दूर पर खड़े एक ऑटोरिक्शा में बैठी एक महिला के रिक्शा से उतरते ही वो उससे मराठी में 'ऐ पैसा दे न, पैसा ...' मांगने लगा, जिससे नाराज होकर उस महिला ने पुलिसकर्मी को जमकर गालियां दीं और वह वहां से बड़बड़ाते हुए निकल गया।

सड़क पर राहगीर से छिनी शराब की बोतल
विडियो से पता चलता है कि नशे में धुत पुलिसकर्मी ने आसपास खड़ी महिलाओं को गाली देने के बाद वहां खड़े किन्नरों के साथ जमकर अश्लील हरकतें कीं और देहव्यापार में शामिल महिलाओं के साथ उलटी-सीधी हरकतें कीं। इस दौरान उसने एक व्यक्ति से सरेआम शराब और कोल्डड्रिंक लिया। शराब की बोतल को लहराते हुए उसने शराब का ब्रैंड देखने के बाद संतुष्ट होकर खाकी की जेब में ठूंस लिया।

एक दूसरी बोतल में शराब मिले कोल्डड्रिंक को सड़क पर ही झूमकर-लहराकर होंठो से लगाया और गटक गया। फिर लोगों को धौंस दिखाते हुए मढ-मार्वे रोड पर आगे की ओर बढ़ गया, जहां प्रसार भारती के कैंपस में उसका ठिकाना था। रास्ते में उसने अपना नाम कमांडर आर.ए. पवार बताया, जो लोकल ऑर्म्स पुलिस में तैनात है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र और मुंबई से जुड़ी सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कोले कल्याण के लोकल आर्म्स यूनिट के डीसीपी शांति लाल भामरे ने कहा कि उन्हें फिलहाल पवार की इस हरकत के बारे में कोई जानकारी नहीं है।उन्होंने कहा कि वे इस मामले की जांच करेंगे। वहीं मरोल डिवीजन के पूर्व डीसीपी संजय जामबूलकर ने कहा कि ऐसे पुलिस वाले को सजा मिलनी चाहिए और आगे से ऐसा करने वालों के लिए एक उदाहरण पेश किया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.