Move to Jagran APP

लुधियाना में निठारी जैसी घटना, मांस खाने व खून पीने के लिए बच्‍चे की हत्या

लुधियाना में एक 16 साल के किशाेर ने इंसानी मांस खाने और खून पीने के लिए एक आठ साल के बच्‍चे की हत्‍या कर दी। उसने उसकी हत्‍या कर शव के छह टुकड़े कर दिए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 10:52 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2017 04:34 PM (IST)
लुधियाना में निठारी जैसी घटना, मांस खाने व खून पीने के लिए बच्‍चे की हत्या
लुधियाना में निठारी जैसी घटना, मांस खाने व खून पीने के लिए बच्‍चे की हत्या

जेएनएन, लुधियाना। अाठ साल के बच्चे दीपू की हत्या के मामले में दिल दहलाने वाला खुलासा हुआ है। बच्चे के परिवार के ही करीबी 16 साल के किशोर ने इंसानी मांस खाने और खून पीने के लिए दीपू की हत्या की थी। बताया जाता है कि कि आरोपी ने यह बात खुद कबूल की है, लेकिन आधिकारिक तौर पर पुलिस यह मानने को तैयार नहीं है।

loksabha election banner

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी पहचान शेख कॉलोनी शहीद करनैल सिंह नगर निवासी विकेश के रूप में हुई। डीसीपी ने बताया कि उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा। इस मामले ने कई साल पहले नोएडा में हुए निठारी कांड की यादें दिला दी है।

यह भी पढ़ें: आठ साल के मासूम बच्चे के किए छह टुकड़े, नरबलि की आशंका

डीसीपी भूपिंदर सिंह ने बताया कि 17 जनवरी की शाम शेख कॉलोनी के प्लॉट में आठ वर्षीय दीपू का शव मिला था। शव के सिर समेत छह टुकड़े किए गए थे। जांच अधिकारी एडीसीपी कुलदीप शर्मा व एसएचओ प्रेम सिंह को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दीपू विकेश के साथ जाता नजर आया। इसके बाद पुलिस ने नाबालिग विकेश को गिरफ्तार कर लिया।

पतंग व डोर दिलाने के बहाने ले गया था साथ

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी विकेश मनोरोगी है। पूछताछ में उसने बताया कि वह अकसर अपने हाथ की अंगुलियां काटने लगता था। वह कच्चा मांस खाने का शौकीन है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी विकेश बकरे व मुर्गे का कच्चा मांस खाता था। विकेश व दीपू के परिवार उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर के उन्नाव का रहने वाले हैं। इसलिए दोनों का एक-दूसरे के घर आना-जाना था। घटना वाले दिन आरोपी दीपू को घर से पतंग व डोर दिलाने का झांसा देकर साथ ले गया था।

यह भी पढ़ें: बग्घी पर बैठकर बरात लेकर शादी के लिए पहुंची दुल्हन

गला दबा की हत्या, बाथरूम में किए छह टुकड़े

आरोपी विकेश मासूम दीपू को अपने घर ले गया, जहां उसने बेड पर गिरा दीपू का गला घोंटने की कोशिश की। बचाव में दीपू ने विकेश के हाथ पर दांत से काट दिया। इसके बाद आरोपी ने बच्चे को गला दबाकर मार डाला। इसके बाद आरोपी शव को बाथरूम में ले गया, जहां उसने दीपू की जांघ से मांस निकाल कर खाया। इसके बाद आरोपी ने तेजधार खुरपे से दीपू के शव के कई टुकड़े कर दो बोरियों में डाल अपने घर से सटे एक खाली प्लॉट में फेंक दिया।

स्कूल को बदनाम करने के लिए प्रांगण में फेंका दिल

डीसीपी ने बताया कि विकेश पंजाबा माता नगर स्थित होली हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आठवीं का छात्र था। लेकिन, उसे स्कूल जाना अच्छा नहीं लगता था। विकेश का कहना था कि वहां पढ़ाई से ज्यादा आशिकी होती थी, इसलिए स्कूल को बंद करवाने के लिए उसने दीपू का दिल निकाल स्कूल में वाटर कूलर के पीछे फेंक दिया जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने बताया कि वो दिल दीपू का ही है।

डीसीपी ने कहा कि पूछताछ के साथ मनोचिकित्सिक की भी सेवाएं ली जा रही हैं, ताकि आरोपी विकेश का इलाज भी कराया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.