Move to Jagran APP

कुछ और दवाएं आएंगी मूल्य नियंत्रण के दायरे में

दवा नियामक ने ट्वीट करके बताया कि नौ मार्च को प्राधिकरण की अगली बैठक होगी। कुछ और दवाएं मूल्य नियंत्रण के दायरे में आएंगी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 05 Mar 2017 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 05 Mar 2017 10:46 PM (IST)
कुछ और दवाएं आएंगी मूल्य नियंत्रण के दायरे में

नई दिल्ली, प्रेट्र। रोगियों के लिए राहत की खबर है। दवा नियामक एनपीपीए कुछ और दवाओं की कीमतें तय कर सकता है। राष्ट्रीय औषध मूल्य निर्धारण प्राधिकरण यानी एनपीपीए ने रविवार को इस संबंध में ट्वीट किया।

loksabha election banner

दवा नियामक ने ट्वीट करके बताया कि नौ मार्च को प्राधिकरण की अगली बैठक होगी। कुछ और दवाएं मूल्य नियंत्रण के दायरे में आएंगी। एनपीपीए दवाओं का मूल्य तय करने के साथ उनमें संशोधन करता है। अप्रैल, 2016 तक वह 620 से अधिक दवाओं को मूल्य नियंत्रण के दायरे में ला चुका था।

यह भी पढ़ें- सिविल सेवा के लिए महिलाओं को बढ़ावा दे रहा यूपीएससी

जबकि इस साल जनवरी तक उसने 33 दवाओं के दाम घटाए थे। जो दवाएं मूल्य नियंत्रण के दायरे में नहीं आती हैं, उनकी अधिकतम खुदरा कीमत सालाना दस फीसद तक बढ़ाने के लिए मैन्यूफैक्चरर स्वतंत्र होते हैं। स्टेंट की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी नियामक सात मार्च को स्टेंट मैन्यूफैक्चरर व आयातकों के साथ दूसरे दौर की बातचीत करेगा।

यह भी पढ़ें- केंद्र के रोजगार कार्यक्रमों से उत्तर प्रदेश में तेजी से घटी बेरोजगारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.