Move to Jagran APP

हनी के पूर्व पति ने कहा- गुरमीत व हनीप्रीत अंदर बनाते थे संबंध, बाहर मैं देता था पहरा

हनीप्रीत के पूर्व पति विश्‍वास गुप्‍ता ने कहा है कि हनीप्रीत किसी भी तरह से डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की बेटी नहीं है। दोनों के बीच बेहद शर्मनाक रिश्‍ता है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 22 Sep 2017 04:23 PM (IST)Updated: Sat, 23 Sep 2017 02:23 PM (IST)
हनी के पूर्व पति ने कहा- गुरमीत व हनीप्रीत अंदर बनाते थे संबंध, बाहर मैं देता था पहरा

जेएनएन, चंडीगढ़। डेरा सच्‍चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत के पूर्व पति विश्‍वास गुप्‍ता ने यहां प्रेस कांफ्रेंस कर कई खुलासे किए। विश्‍वास ने कहा कि गुरमीत राम रहीम ने हनीप्रीत को गोद लेने की कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया है। दोनों के बीच शर्मनाक रिश्‍ता है। हनीप्रीत किसी भी रूप में गुरमीत राम रहीम की बेटी नहीं है। उसने कहा कि मेरी हनीप्रीत से शादी केवल नाम के लिए हुआ था। हनीप्रीत और गुरमीत अंदर गुफा में संबंध बनाते थे और मुझे बाहर पहरा देना पड़ता था।

loksabha election banner

विश्‍वास गुप्‍ता ने कहा- डेरा प्रमुख और हनीप्रीत पिता-पुत्री नहीं, दाेनों के बीच शर्मनाक रिश्‍ता

विश्‍वास गुप्‍ता यहां प्रेस क्‍लब में पत्रकारों से बातचीत करते हुए गुरमीत राम रहीेम पर जमकर हमले किए। विश्‍वास ने कहा कि डेरा प्रमुख और हनीप्रीत के बीच अवैध रिश्‍ते थे। विश्‍वास गुप्‍ता पहले भी हनीप्रीत और गुरमीत राम रहीम के रिश्‍ते पर सवाल उठाते रहे हैं।

यह भी पढ़ें: डेरा प्रमुख पर बड़ा खुलासा, मिसाइल और बम बनवाना चाहता था गुरमीत

विश्‍वास ने आरोप लगाया था कि उन्‍होंने गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत को आपत्तिजनक हालत में देखा था। इसके बाद विश्‍वास ने हनीप्रीत से तलाक ले लिया था। इन आरोपों को विश्‍वास ने आज भी दोहराया। विश्‍वास ने कहा कि हनीप्रीत को गुरमीत राम रहीम के सारे महत्‍वपूर्ण राज पता हैं।

हनीप्रीत को गुफा में ले जाकर संबंध बनाता था गुरमीत, मुझे दरवाजे पर बैठाया जाता था

विश्‍वास गुप्‍ता ने कहा कि गुरमीत राम रहीम को उसने शारीरिक संबंध बनाते खुद देखा। हनीप्रीत को डेरा सच्‍चा सौदा की गुफा में ले जाता था और उससे संबंध बनाता था। इस दौरान उसे दरवाजे पर पहरा देने के लिए बैठा दिया जाता था।

साध्वियों के यौन शोषण में गुरमीत के जेल जाने के ठीक 29 दिन बाद मीडिया के सामने आए विश्वास ने एक-एक कर हनी और बाबा के शर्मसार कर देने वाले रिश्तों की परतें खोली। विश्वास ने कहा कि हनीप्रीत किसी भी रूप में गुरमीत की बेटी नहीं। दोनों के बीच अवैध रिश्ते थे। उसने दोनों को कई बार आपत्तिजनक हालत में देखा। इसी कारण उसे हनीप्रीत से तलाक लेना पड़ा।

विश्‍वास ने कहा कि पूरे परिवार को हनीप्रीत और गुरमीत राम रहीम के संबंध की असलियत के बारे में पता था। सभी को पता था कि हनी गुरमीत राम रहीेम के साथ रहती है। विश्‍वास ने कहा कि उसके और हनीप्रीत के बीच 10 साल तक अच्‍छे रिश्‍ते रहे, लेकिन इस दौरान भी हनीप्रीत की गुरमीत में अधिक दिलचस्‍पी रहती थी।

हनी डेरे की रानी और विपसना नौकर थी

विश्‍वास ने कहा, डेरा सच्‍चा सौदा में यह सबको पता था कि हनीप्रीत डेरे की रानी है। हनीप्रीत रानी थी तो विपसना की हैसियत नौकर की थी। विश्‍वास ने कहा कि मेरी हनीप्रीत के परिवार से भी पूरी सहानुभूति है। उन्‍होंने गुरमीत राम रहीम के डर से मेरे व मेरे परिवार पर दहेज उत्‍पीड़न का केस किया।

हनी की हत्‍या नहीं हुई, डेरा प्रमुख की लवर को कोई नहीं मार सकता

हनीप्रीत की हत्‍या की आशंका पर विश्‍वास गुप्‍ता ने कहा कि वह गुरमीत राम रहीम की लवर है। किसी की हिम्‍मत नहीं है कि डेरा प्रमुख की लवर को मार सके। उसकी कोई हत्‍या नहीं कर सकता। विश्‍वास ने डेरे में हुई घटनाओं के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी।

हथियारों से भरा बॉक्‍स लेकर चलता था डेरा प्रमुख राम रहीम

विश्‍वास गुप्‍ता ने डेरा सच्‍चा सौदा और गुरमीत राम रहीेम के कई राज उजागर किए। विश्‍वास ने कहा कि गुरमीत राम रहीम अपने साथ हथियारों से भरा एक बड़ा बॉक्‍स रखता था। राम रहीम जिस कार में सफर करता था उसके आदमी हथियारों का बॉक्‍स उसमें लेकर चलते थे। राम रहीम की डेरे और उससे जुड़े लोगाें में पूरी दहशत होती थी। 

यह भी पढ़ें: पुलिस तलाश करती रही और चकमा देकर जयपुर से भाग गई हनीप्रीत

डेरे में होता था बिग बॉस जैसा गेम

विश्‍वास गुप्‍ता ने डेरे में चलने वाले शर्मनाक खेलों को भी उजागर किया। उन्‍होंने कहा कि गुरमीत राम रहीम डेरे में 'बिग बॉस' का आयाेजन करता था। वह भी इसमें शामिल हुआ था। विश्‍वास ने कहा, राम रहीम ने डेरे में टीवी रियलिटी शो बिग बॉस जैसे गेम का आयोजन किया। इसमें हनीप्रीत और मेरे सहित छह जोड़े शामिल किए गए। वहां गुरमीत राम रहीम के असली चेहरा सामने आ गया था। वह इस शो के नियम जब चाहे बदलता था। वहां हमने 28 दिन गुजारे। इसे दौरान वह जब चाहता था हनीप्रीत को बाहर बुला लेता था और कुछ घंटे बाद उसे अंदर भेज देता था। 

भरोसा नहीं प्रेस कांफेंस के बाद जिंदा रहूंगा या नहीं, गुरमीत आज भी बेहद ताकतवर

विश्‍वास गुप्‍ता ने कहा कि गुरमीत राम रहीम जेल में बंद होने के बावजूद बहुत ताकतवर और प्रभावी है। उसने कहा, इस प्रेस कॉन्‍फेंस के बाद मैं यहां से निकलूंगा तो भरोसा नहीं कि जिंदा रहूंगा या नहीं, लेकिन मैं अब किसी बात से भयभीत नहीं है।

विश्वास ने आरोप लगाया कि उसकी सारी संपत्ति डेरा सच्‍चा सौदा ने जबरन छीन ली। राम रहीम उसे लगातार धमकी दिया करता था। मीडिया से बात करते हुए विश्वास गुप्ता भावुक हो गए और रोने लगे। विश्वास ने कहा कि वह जान पर खेल कर ये प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा है।

 गुरमीत राम रहीम की काली दुनिया को करीब से देखा

विश्वास गुप्ता ने कहा कि उसने राम रहीम और हनीप्रीत की काली दुनिया को सबसे क़रीब से देखा है। राम रहीम ने ही उसकी हनीप्रीत से शादी करवाई थी और उसी की वजह से उसे हनीप्रीत से तलाक लेना पड़ा था। राम रहीम ने अपनी ताकत का इस्तेमाल कर उसे लगातार प्रताडित किया।

विश्वास ने बताया कि वह हनीप्रीत से शादी कर गुरमीत के लिए महज एक मोहरा था। वह बोले, मेरा इस्तेमाल किया गया। मुझे फर्जी मामले में फंसा कर जेल भिजवाया गया। जेल में हमला किया गया। विश्वास के मुताबिक, पुलिस में भी राम रहीम के बहुत से लोग हैं।

डेरा प्रमुख ने मेरे और पिता के खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाए

विश्‍वास ने कहा कि राम रहीम ने मेरे खिलाफ एक दहेज, एक मानहानि और दो चेक बाउंस समेत पांच मुकदमे कराए। यही नहीं उसने मेरे पिता के खिलाफ भी दो मुकदमे करा दिए गए। जब कोई रास्ता नहीं बचा तो विश्वास के परिवार ने समझौते के लिए डेरे से संपर्क किया। उसने कहा कि डेरे ने समझौते के तहत राम रहीम और हनीप्रीत के रिश्ते का आरोप वापस लेने की बात कही, फिर विश्वास के परिवार ने संगत के सामने डेरा और राम रहीम से माफी मांगी।

यह भी पढें: विज ने मांगा मारे गए डेरा प्रेमियों के लिए मुआवजा, सीएम बोले- कोर्ट करेगा तय

मुझे जेल में सुपारी देकर मारने की थी योजना, राजोआना ने बचाई जान

इस दौरान विश्वास गुप्ता ने सनसनीखेज दावा किया है कि उसके पटियाला जेल में रहते हुए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बेअंत सिंह हत्याकांड में दोषी बलवंत सिंह राजोआना ने उसकी जान बचाई थी। उसने कहा कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने कुछ लोगों को उसे जेल में पीट-पीट कर मारने के लिए 10 लाख रुपये की सुपारी दी थी, लेकिन राजोआना उसके लिए उस समय भगवान के रूप में आया और जान बचा ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.