Move to Jagran APP

333 रु. महीने पर दिल्‍ली में मकान कब्जा रखा है लालू की पार्टी ने

राजधानी के आइटीओ क्षेत्र में भव्य मुख्यालय होने के बावजूद राष्ट्रीय जनता दल ने 333 रुपये प्रति माह के मामूली किराये पर वीपी हाउस में अपना दफ्तर खोल रखा है। पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी ने वीपी हाउस के दो कमरों पर एक जून, 2001 से ही

By Sachin kEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2015 04:56 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2015 12:21 AM (IST)

नई दिल्ली। राजधानी के आइटीओ क्षेत्र में भव्य मुख्यालय होने के बावजूद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने 333 रुपये प्रति माह के मामूली किराये पर वीपी हाउस में अपना दफ्तर खोल रखा है। पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी ने वीपी हाउस के दो कमरों पर एक जून, 2001 से ही कब्जा कर रखा है।

loksabha election banner

सूचना अधिकार कानून के तहत एक सवाल के जवाब में शहरी विकास मंत्रालय ने बताया कि 23 मई, 2001 को मामूली किराए पर राजद को कमरों का आवंटन किया गया था। पार्टी ने आइटीओ के निकट दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर तीन मंजिला मुख्यालय बना रखा है।

आरटीआइ कार्यकर्ता सुभाष अग्रवाल ने बताया कि कांग्रेस को मुख्यालय बनाने के लिए नई दिल्ली में चार एकड़ जमीन का आवंटन किया गया। इसके चलते हाल ही में शहरी विकास मंत्रालय ने पार्टी को 24 अकबर रोड सहित चार बंगलों को खाली करने का नोटिस दिया। सरकार अलग-अलग पार्टियों के साथ जिस तरह का दोहरा मानदंड अपना रही है, उसे सही नहीं कहा जा सकता।

अग्रवाल ने कहा कि मुख्यालय बनाने के लिए सरकार द्वारा जमीन दिए जाने के बावजूद लालू ने इसका नामकरण अपनी पत्नी के नाम पर कर दिया। भवन बनने के कई साल बाद भी इसे इस्तेमाल में नहीं लाया जा रहा है।

गौरतलब है कि 2008 में इसका निर्माण शुरू हुआ था और 2010 में यह बनकर तैयार हो गया।

पढ़ेंः पप्पू यादव की लालू को सलाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.