Move to Jagran APP

चुनाव के नतीजों पर पीएम मोदी ने दी बधाई तो राहुल ने दिया ये बयान

पाच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की बड़ी हार हुई है। उसके हाथ से केरल और असम की सत्ता छिनती नजर आ रही है। वहीं भाजापा असम में पहली बार सरकार बनाती दिख रही है।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 19 May 2016 01:24 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2016 05:06 PM (IST)

नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। इन रुझानों के में सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस को होता दिखाई दे रहा है। वहीं भाजपा के लिए खुशखबरी ये रही कि वो पहली बार असम में सरकार बनाती दिख रही है। जबकि दूसरे राज्यों तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल में भी उसका प्रदर्शन सुधरता दिखाई दे रहा है।

loksabha election banner

पढ़िए, चुनाव के इन नतीजों पर राजनीतिक दलों के नेताओं का क्या कहना है।

नरेंद्र मोदी- भाजपा असम की जनता के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सभी संभव प्रयास करेगी और असम के विकास को नई ऊंचाईयों पर लेकर जाएंगे। पूरे देश की जनता भाजपा पर भरोसा जता रही है।

राहुल गांधी- कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पांच राज्यों में हुए चुनाव के नतीजों के बाद पार्टी की हार स्वीकार करते हुए कहा कि जनता ने जो जनादेश दिया है वे उसका स्वागत करते हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर जीती हुई पार्टियों को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस तब तक संघर्ष करती रहेगी जब तक वह जनता का विश्वास फिर से नहीं हासिल कर लेती।

अमित शाह- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सर्वानंद सोनोवाल, हिमंत बिस्वा और पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई।

नितिन गडकरी- गांधी जी का कांग्रेस मुक्त भारत का सपना राहुल गांधी पूरा करेंगे।

नीतीश कुमार- जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि असम में भाजपा को बहुत खुश होने की जरूरत नहीं है, वहां कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने से एेसा हुअा। परिणाम की एेसी ही उम्मीद थी, कोई आश्चर्य जनक नहीं हुअा है। हर किसी को बधाई देना चाहता हूं।

Result are on the expected line, nothing surprising. Want to congratulate everyone: Nitish Kumar

जितेंद्र सिंह- असम की जनता का धन्यवाद, पीएम मोदी के नेतृत्व पर लोगों ने भरोसा जताया है।

सीताराम येचुरी- माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट कर पश्चिम बंगाल के फैसले को स्वीकार किया।

पीयूष गोयल- नतीजों से काफी खुशी हुई। भारत के लोगों ने एक बार फिर ये बता दिया है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करते हैं।

शशि थरुर- वाकई में ये परेशान करने वाला है। लेकिन हम एक मजबूत विपक्ष की भूमिका अदा करेंगे।

जयराम रमेश- असम और केरल के ऐसे नतीजों से उम्मीद नहीं थी। लेकिन पश्चिम बंगाल में हमने अच्छा किया। तमिलनाडु और पुडुचेरी में कांग्रेस गठबंधन ने मजबूती दिखाई है।

तमिलनाडुः जयललिता ने दोहराई 80 के दशक की कहानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.