PreviousNext

जम्मू-कश्मीर : हिजबुल मुजाहिदीन के कथित रिकॉर्डिंग स्टूडियो का पुलिस ने किया पर्दाफाश

Publish Date:Fri, 02 Dec 2016 02:23 PM (IST) | Updated Date:Fri, 02 Dec 2016 02:34 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर : हिजबुल मुजाहिदीन के कथित रिकॉर्डिंग स्टूडियो का पुलिस ने किया पर्दाफाश
मकान में जाकिर से पहले रियाज नाइकू और मारे गए हिज्ब कमांडर बुरहान वानी के वीडियो संदेश भी रिकार्ड किए गए हैं।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के त्राल स्थित हिजबुल मुजाहिदीन के एक तथाकथित रिकॉर्डिंग स्टूडियो का पर्दाफाश किया है। एक मकान में बने इसी स्टूडियो मेे हिज्ब कमांडर जाकिर रशीद बट उर्फ जाकिर मूसा का पुलिस के नाम जारी धमकी भरा वीडियो रिकार्ड किया गया था।
संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि त्राल के पास स्थित बटीपोरा गांव में एक रिहायशी मकान में बनाए गए इस स्टूडियो में रिकॉर्डिंग का सामान, सेना की वर्दियां व सामान जो अक्सर आतंकी कमांडर के वीडियो संदेश के दौरान उसके आस-पास नजर आता है,बरामद किया गया है। इसी मकान में जाकिर से पहले रियाज नाइकू और मारे गए हिज्ब कमांडर बुरहान वानी के वीडियो संदेश भी रिकार्ड किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि छापे के दौरान मकान मालिक किसी तरह बच निकलने में कामयाब रहा है। फिलहाल, उसके ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जाकिर के ठिकानों पर भी लगातार निगाह रखी जा रही है। वह भी जल्द ही जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ा जाएगा।
उल्लेखनीय है कि गत आठ जुलाई की शाम को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में डीविजनल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद ही हिज्ब ने जाकिर को नया कमांडर बनाया है। जाकिर चंडीगढ़ स्थित एक इंजीनियरिंग कालेज का छात्र रहा है और त्राल के एक संभ्रांत परिवार से संबधित है और वह वर्ष 2013 में आतंकी बना था।
जाकिर ने गत वीरवार को एक नया वीडियो जारी कर पुलिसवालों को धमकाते हुए कहा कि वह आतंकियों के परिजनों को किसी भी तरह से तंग न करें,अन्यथा उनके परिजनों को निशाना बनाया जाएगा।

पढ़ें- बुरहान ने सईद से मिलकर रची थी साजिश, बातचीत में मिली जानकारी

पढ़ें- सुरक्षा एजेंसियों की चिंता का सबब बनींं ये सुरंग

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Police Busted Hizbul Mujahideen Recording Studio(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सुप्रीम कोर्ट ने नोटबंदी पर सुनवाई 5 दिसंबर तक टाली21वें जुम्मे को मीरवाईज ने अदा की जामिया में नमाज
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »