Move to Jagran APP

अफगानिस्तान के सैन्य ठिकाने पर हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने की निंदा

अफगानिस्तान के सैन्य ठिकाने पर हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने कड़े शब्दों में निंदा की है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 22 Apr 2017 10:27 AM (IST)Updated: Sat, 22 Apr 2017 10:27 AM (IST)
अफगानिस्तान के सैन्य ठिकाने पर हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने की निंदा

 नई दिल्ली, एएनआई। अफगानिस्तान में हुए आतंकी हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा की है। इस हमले में 50 से ज्यादा अफगान सैनिक मारे गए। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वो इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनके प्रति दुख प्रकट करते हैं।  

loksabha election banner

आपको बता दें कि उत्तरी अफगानिस्तान के शहर मजार ए शरीफ के नजदीक स्थित सैन्य ठिकाने पर तालिबान के हमले में 50 से ज्यादा अफगान सैनिक मारे गए हैं। अफगान सेना के प्रवक्ता नसरतुल्ला जमशीदी ने बताया कि कि यह हमला सैन्य ठिकाने में स्थित मस्जिद के नजदीक हुआ।

जिस वक्‍त यह हमला हुआ उस वक्त सैनिक शुक्रवार की नमाज अदा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि दो सैन्य वाहनों में तालिबान के छह हमलावर अफगान सेना की वर्दी में आए थे। अफगानिस्तान सेना ने आठ सैनिकों के मारे जाने और 11 सैनिकों के घायल होने की बात कही है। लेकिन अमेरिकी सेना के प्रवक्‍ता ने इस हमले में 50 से अधिक सैनिकों के मारे जाने की बात कही है।

इन हमलावरों ने गेट पर तैनात प्रहरियों से कहा कि वाहनों में घायल सैनिक हैं और उन्हें तुरंत अंदर पहुंचाया जाना जरूरी है इसलिए वे तुरंत गेट खोल दें। जमशीदी ने बताया कि इसके बाद तालिबान हमलावरों ने रॉकेल प्रोपेल्ड ग्रेनेड्स और बंदूकों से अफगान सैनिकों पर हमला बोल दिया।

जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर मारा गया जबकि पांच अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है। अफगानी सेना का यह अड्डा राष्ट्रीय सेना की 209वीं कॉर्प का मुख्यालय भी है, जिसके क्षेत्र में कुंदुज प्रांत समेत में पूरा उत्तरी अफगानिस्तान आता है। कुंदुज वहीं प्रांत है जहां जबर्दस्त लड़ाई जारी है। उधर, तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने दावा किया कि उनके लड़ाकों ने अफगान सैनिकों को भारी नुकसान पहुंचाया है।

यह भी पढ़ें: तालिबान के हमले में 50 से ज्यादा अफगान सैनिकों की मौत, कई जख्‍मी

यह भी पढ़ें: रूसी खुफिया एजेंसी के कार्यालय पर हमला, तीन मरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.