PreviousNext

रूसी खुफिया एजेंसी के कार्यालय पर हमला, तीन मरे

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 06:33 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 06:33 PM (IST)
रूसी खुफिया एजेंसी के कार्यालय पर हमला, तीन मरेरूसी खुफिया एजेंसी के कार्यालय पर हमला, तीन मरे
हमलावर का ब्योरा सार्वजनिक नहीं किया गया है। वह मारा जा चुका है। एफएसबी ने केजीबी का स्थान लिया है।

मास्को, एपी। रूस की खुफिया एजेंसी एफएसबी के कार्यालय पर एक बंदूकधारी ने हमला कर दिया। इसमें एजेंसी के एक अधिकारी समेत तीन लोग मारे गए। एक अन्य घायल है। हमलावर का ब्योरा सार्वजनिक नहीं किया गया है। वह मारा जा चुका है। एफएसबी ने केजीबी का स्थान लिया है।

जानकारी के मुताबिक, एफएसबी के सुदूर पूर्व खाबरोवस्क स्थित कार्यालय पर हमला हुआ। खुफिया एजेंसी ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि हमलावर मेटल डिटेक्टर को धता बताते हुए रिसेप्शन तक जा पहुंचा और वहां मौजूद लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने उसे तुरंत मार गिराया।

एफएसबी ने घटना या बंदूकधारी के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है। रूसी अधिकारियों ने अभी तक इसे आतंकी हमला भी नहीं बताया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट तस्वीरों में एफएसबी कार्यालय को स्पेशल दस्ते के घेरे में देखा गया है। अप्रैल की शुरुआत में आतंकियों ने सेंट पीटर्सबर्ग मेट्रो ट्रेन पर हमले किए थे। अब खुफिया एजेंसी के कार्यालय को निशाना बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: फ्रांस में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत; ISIS ने ली जिम्‍मेदारी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:attack on russia intelligence agency office(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

संयुक्त राष्ट्र की दो सहायक संस्थाओं के लिए चुना गया भारतपूर्व राष्ट्रपति बुश अभी भी अस्पताल में भर्ती, बेटे से मिलकर हुए खुश
यह भी देखें