Move to Jagran APP

भारतीय समझकर अपने ही पायलट को पाकिस्‍तान में लोगों ने दिया मार, जानें क्‍या है मामला

पाकिस्‍तान का एक और झूठ सामने निकलकर आया है। इस झूठ को छिपाने के लिए उसने अपने पायलट की मौत पर भी पर्दा डाल दिया था।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 09:40 AM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 09:15 AM (IST)
भारतीय समझकर अपने ही पायलट को पाकिस्‍तान में लोगों ने दिया मार, जानें क्‍या है मामला
भारतीय समझकर अपने ही पायलट को पाकिस्‍तान में लोगों ने दिया मार, जानें क्‍या है मामला

नई दिल्‍ली [जागरण स्‍पेशल]। पाकिस्‍तान और भारत के बीच फैले तनाव के बीच एक अंग्रेजी अखबार फर्स्‍ट पोस्‍ट ने लंदन के एक वकील के हवाले से पाकिस्‍तान के झूठ की कलई खोलकर रख दी है। खबर के मुताबिक 27 फरवरी को पाकिस्‍तान ने कहा था कि उसने भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमानों को मार गिराया है। जबकि भारत का कहना है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्‍तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था, जिसका मलबा गुलाम कश्‍मीर में जाकर गिरा था। 

loksabha election banner

अखबार की खबर भी भारतीय बयानों की पुष्टि करती दिखाई दे रही है। इसके मुताबिक उस दिन एक एफ-16 विमान मार गिराया गया था। इस विमान को विंग कमांडर शहाजुदृीन उड़ा रहे थे। विमान में आग लगने के बाद शहाजुद्दीन सफलतापूर्वक जमीन पर आ गए थे। लेकिन वहां पर स्‍थानीय लोगों ने उसे भारतीय पायलट समझकर बुरी तरह से मारा। जब तक सुरक्षाकर्मी उसको बचाकर अस्‍पताल लेकर गए तब तक पायलट की मौत हो चुकी थी। अखबार ने खबर लंदन के एक वकील खालिद उमर के हवाले से दी है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि विंग कमांडर शहाजुद्दीन पाकिस्‍तान एयरफोर्स की 19 स्‍क्‍वाड्रन शेरदिल से संबंधित थे। उनके पिता भी पाकिस्‍तान एयरफोर्स में डिप्‍टी चीफ ऑफ एयर स्‍टाफ ऑपरेशन हैं। उनका नाम एयर मार्शल वसीमुद्दीन हैं। 

आपको याद होगा कि 27 फरवरी को हुई इस घटना के कुछ देर बाद ही मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि उनके विमान ने भारतीय एयरफोर्स के दो विमानों को मार गिराया है। इस दौरान दो पायलट पाकिस्‍तान की गिरफ्त में हैं। इनमें से एक अस्‍पताल में है। उनका यह बयान बार-बार पाकिस्‍तान की मीडिया में दिखाया गया। यदि उनके बयान पर ध्‍यान दें तो इस बात की पुष्टि उन्‍होंने भी की थी कि दो पायलट पैराशूट के जरिए जमीन पर आए थे। हालांकि बाद में भी पाकिस्‍तान की तरफ से इस बात का कोई जिक्र नहीं किया गया कि आखिर अभिनंदन के अलावा जिस दूसरे पायलट का जिक्र बार बार मेजर जनरल गफूर ने किया उसका क्‍या हुआ। इतना ही नहीं पायलट की मौत की खबर तक को दबा दिया गया और पाकिस्‍तान की मीडिया ने भी इस बारे में कोई खबर नहीं दी।

आपको यहां पर एक बात और बता दें कि सोशल मीडिया पर विंग कमांडर शहाजुद्दीन को लेकर काफी कुछ जानकारी दी गई। इतना ही कुछ मैसेज में उनका फोटो भी डाला गया है। हालांकि दैनिक जागरण ट्वीटर पर डाले गए फोटो की पुष्टि नहीं करता है।

F16 पर अमेरिका ने पहले से ही बांध रखे हैं पाकिस्‍तान के हाथ, जानिये इसको लेकर क्‍या हैं शर्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.