Move to Jagran APP

अधिवक्ताओं ने की चुनावी मुद्दों पर खुलकर रखी राय

मतदाताओं को जागरूक करने और चुनावी मुद्दों पर लोगों की राय लेने के उद्देश्य से पहुंचे दैनिक जागरण के जन जागरण अभियान को व्यापक समर्थन मिल रहा है। यमुनापार के विभिन्न स्थानों पर पहुंचे जन जागरण वैन को लेकर इलाके के विभिन्न स्थानों पर लोगों की जागरूकता बनी रही। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों ने अ

By Edited By: Published: Thu, 27 Mar 2014 11:23 AM (IST)Updated: Thu, 27 Mar 2014 11:25 AM (IST)
अधिवक्ताओं ने की चुनावी मुद्दों पर खुलकर रखी राय

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मतदाताओं को जागरूक करने और चुनावी मुद्दों पर लोगों की राय लेने के उद्देश्य से पहुंचे दैनिक जागरण के जन जागरण अभियान को व्यापक समर्थन मिल रहा है। यमुनापार के विभिन्न स्थानों पर पहुंचे जन जागरण वैन को लेकर इलाके के विभिन्न स्थानों पर लोगों की जागरूकता बनी रही। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों ने अपने घोषणा पत्र भरे। लोगों ने इस अभियान को सार्थक और उपयोगी करार दिया है।

loksabha election banner

लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से बुधवार को जन जागरण अभियान की वैन कड़कड़डूमा न्यायालय, स्वास्थ्य विहार, झिलमिल कॉलोनी, सूरजमल विहार, सुख विहार, शंकर विहार, बैंक एंक्लेव, शकरपुर स्कूल ब्लाक व लक्ष्मीनगर सहित कई कई स्थानों पर पहुंची। कड़कड़डूमा न्यायालय परिसर के बाहर वकील भी जन जागरण अभियान का हिस्सा बने। इस दौरान शाहदरा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण शर्मा सहित कई वकीलों ने अभियान में शिरकत की। इस दौरान अधिवक्ताओं ने विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की और अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने घोषणा पत्र भी भरे। लोगों को जागरूक करने के जिम्मे को लेकर जन जागरण वैन पूर्वी दिल्ली जिलाधिकारी परिसर के पास पहुंची। इस दौरान यहां मतदाता पहचान पत्र के काम से पहुंचे लोगों ने अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। लोगों ने घोषणा पत्र भरने के दौरान इस बात को भी स्वीकार किया कि देश के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे उनके लिए अब तक अनछुए थे। पूर्वी दिल्ली जिलाधिकारी कार्यालय के बाद जन जागरण वैन लक्ष्मीनगर पहुंची तो वहां महिलाओं व युवाओं सहित काफी लोगों का अभियान को समर्थन मिला। लोगों ने स्वेच्छा से घोषणापत्र लिया और उसे भरकर प्रतिनिधियों को सौंप दिया। इस दौरान लोगों ने अपनी पीड़ा भी साझा की। स्थानीय लोगों का कहना है कि वे उसी पार्टी के प्रतिनिधि को समर्थन देंगे, जो जन समस्याओं को लेकर संवेदनशील रहेगा। इस बीच महिला सुरक्षा और महिलाओं के प्रति होने वाली हिंसक वारदात का मुद्दा भी गर्म था। लोगों का कहना है कि सिर्फ कानून बनाने से मसले का समाधान नहीं हो जाता। कानून बनाने के साथ उसे सख्ती से लागू कराने की भी इच्छाशक्ति चाहिए। लोगों ने पेयजल और पानी निकासी की समस्या को लेकर भी अपने विचार प्रकट किए। लोगों में सबसे ज्यादा नाराजगी विभागीय उदासीनता को लेकर दिखी। उनका कहना है कि आश्वासन को अधिकारी ब्रह्मास्त्र की तरह उपयोग करते हैं। फौरी दबाव से राहत पाने का यह तरीका उनके लिए अचूक बन गया है। इसके बाद जन जागरण अभियान का कारवां शकरपुर के स्कूल ब्लाक इलाके में पहुंचा। यहां भी लोगों ने अभियान में दिलचस्पी दिखाई। चौक चौराहों पर वैन के नजदीक आकर लोगों ने खुद ही अभियान की जानकारी मांगी। इस बीच अभियान के प्रतिनिधियों ने भी पूरे उत्साह के साथ अपने उद्देश्य की जानकारी दी। इस दौरान लोगों ने सरकार से जुड़ी अपनी उम्मीदों को भी साझा किया। लोगों ने शिक्षा, काला धन व रोजगार सहित कई अन्य मुद्दों को लेकर भी अपनी राय दी। गौरतलब है कि दैनिक जागरण का जन जागरण अभियान 5 अप्रैल तक लगातार चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.