Move to Jagran APP

राष्ट्रपति का अभिभाषण 'निराशाजनक', कई सांसद सो गए: पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने बजट सत्र शुरू होने से पहले संसद में हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण पर निशाना साधा है। पवार ने मुखर्जी के अभिभाषण को ‘असंतोषजनक’ करार देते हुए कहा कि तकरीबन 45 मिनट के भाषण के दौरान कई सांसद सोते

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Mon, 23 Feb 2015 01:53 PM (IST)Updated: Mon, 23 Feb 2015 02:53 PM (IST)
राष्ट्रपति का अभिभाषण 'निराशाजनक', कई सांसद सो गए: पवार

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने बजट सत्र शुरू होने से पहले संसद में हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण पर निशाना साधा है। पवार ने मुखर्जी के अभिभाषण को ‘असंतोषजनक’ करार देते हुए कहा कि तकरीबन 45 मिनट के भाषण के दौरान कई सांसद सोते देखे गए। उन्होंने आगे कहा, राष्ट्रपति का भाषण सरकार ने तैयार करवाया था और यह बेहद निराशाजनक था। इस दरम्यान कई सांसद सो गए थे।

loksabha election banner

दरअसल, अभिभाषण के दौरान सरकार की उपलब्धियां और एजेंडे को बताते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास' सरकार का मकसद है। उन्होंने विवादित भूमि अधग्रहण कानून को भी किसानों के हित में बताया।

वहीं, हाल ही में महाराष्ट्र के अपने गढ़ बारामती में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करने वाले पवार ने कहा कि इस बैठक में राजनीतिक समीकरणों की तलाश को लेकर वार्ता हुई थी। पिछले वर्ष महाराष्ट्र चुनाव में कांग्रेस का साथ छोड़ देने वाली एनसीपी के मुखिया शरद पवार की पीएम से इस मुलाकात को गठबंधन की संभावना की नजर से देखा जा रहा था, क्योंकि भाजपा ने भी राज्य में अपनी पुरानी सहयोगी शिवसेना से गठबंधन तोड़ लिया था।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रपति ने कहा, किसानों के हित में हैं भूमि अधिग्रहण कानून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.