Move to Jagran APP

29 जुलाई को अदालत में पेश हों विजय माल्या

मुंबई की एक अदालत ने किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या को 29 जुलाई को 11 बजे पेश होने का आदेश दिया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 09:42 PM (IST)
29 जुलाई को अदालत में पेश हों विजय माल्या

मुंबई, आइएएनएस। मुंबई की एक विशेष अदालत ने मनी लांडरिंग (अवैध तरीके धन देश के बाहर भेजना) मामले में बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या को 29 जुलाई को 11 बजे पेश होने का आदेश दिया है। यह आदेश विशेष न्यायाधीश पीआर भावके ने दिया है। माल्या के अदालत के समक्ष पेश न होने पर पूर्व में गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुका है।

loksabha election banner

पढ़ेंः पत्नी सहित वाइएसआर जगन की 749 करोड़ की संपत्ति जब्त

लेकिन किंगफिशर एयरलाइंस के मुंबई स्थित कार्यालय में उनके न मिलने से वारंट तामील नहीं हो सका। इसके बाद अदालत ने माना है कि माल्या वारंट की तामील से बचने के लिए भाग गए हैं। मई में अदालत ने माल्या को भगोड़ा अपराधी घोषित कर दिया था। उनके भगोड़ा होने का आदेश भी विज्ञापन के रूप में मुंबई के समाचार पत्रों में प्रकाशित हो चुका है। माल्या पर कई बैंकों के नौ हजार करोड़ रुपये वापस न करने का आरोप है। कई बैंकों ने उन्हें विलफुल डिफॉल्टर (जान-बूझकर धन न चुकाने वाला) घोषित कर रखा है।

इसी साल दो मार्च को वह अपने डिप्लोमैटिक पासपोर्ट का फायदा उठाते हुए चुपचाप देश छोड़ने में कामयाब रहे। वह उस समय राज्यसभा के सदस्य थे। माल्या इस समय ब्रिटेन में हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने भारत-ब्रिटेन विधि सहायता समझौता के तहत माल्या के प्रत्यर्पण की मांग ब्रिटिश अधिकारियों से की है।

पढ़ेंः एक हजार रुपये पीएफ पेंशन के लिए नई अधिसूचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.