Move to Jagran APP

पत्नी सहित वाइएसआर जगन की 749 करोड़ की संपत्ति जब्त

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा है कि जगन ने अपने समूह की कंपनियों में निवेश के नाम पर विभिन्न व्यक्तियों/कंपनियों से रिश्वत ली थी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 09:21 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 09:28 PM (IST)
पत्नी सहित वाइएसआर जगन की 749 करोड़ की संपत्ति जब्त

हैदराबाद, प्रेट्र। प्रवर्तन निदेशालय ने वाइएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी और उनकी पत्नी वाईएस भारती रेड्डी की 749.10 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली। एजेंसी ने मनी लांड्रिंग के मामले की जांच के क्रम में बुधवार को यह कार्रवाई की है।

loksabha election banner

एजेंसी ने सीबीआइ की ओर से दायर आरोप पत्र के आधार पर जांच शुरू की है। सीबीआइ ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाइएस राजशेखर रेड्डी के बेटे जगन पर मेसर्स भारती सिमेंट कारपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड को खनन लीज दिलाने में दूसरों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया है। खनन लीज लेने वाली कंपनी की चेयरमैन भारती हैं।

पढ़ेंः नए राज्यसभा सदस्यों में 55 करोड़पति, जानिए किसके पास कितनी संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा है कि जगन ने अपने समूह की कंपनियों में निवेश के नाम पर विभिन्न व्यक्तियों/कंपनियों से रिश्वत ली थी। यह वसूली आंध्र प्रदेश सरकार से लाभ दिलाने के वादे पर की गई थी। प्रवर्तन निदेशालय के हैदराबाद जोनल कार्यालय में जगन एवं अन्य के खिलाफ लांड्रिंग का एक मामला दर्ज किया गया है। यह मामला मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून 2002 के तहत दर्ज किया गया है।

निदेशालय ने कहा है कि उसकी जांच के दौरान पता चला कि जगन ने अपने समूह की मेसर्स संधुर पावर कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, मेसर्स सिलिकन बिल्डर्स प्रा. लि., मेसर्स श्रावस्ती पावर एंड इंडस्ट्रीज प्रा. लि. आदि कंपनियों की आड़ में अपराध को अंजाम दिया। उसने निवेश, चल एवं अचल संपत्ति की खरीद और थर्ड पार्टी भुगतान आदि का तरीका अपनाया था। जांच के दौरान 404,72,32,182 रुपये की चल संपत्ति और 344,38,10,378 रुपये की अचल संपत्ति मनी लांड्रिंग में संलिप्त पाई गई। इन संपत्तियों का कुल मूल्य 749.10 करोड़ रुपये आंकी गई है।

पढ़ेंः 7वां वेतनमानः करें क्लिक, जानें- कितनी बढ़कर मिलेगी अापको सैलरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.