Move to Jagran APP

अपमान का बदला लेंगे अखिलेश, मोदी का विकास मॉडल बकवास

एटा की सभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि नेता जी की सरकार बनने दीजिए फिर एक-एक अपमान का बदला लिया जाएगा। अलीगढ़ व हाथरस में दो चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री ने मोदी के गुजरात मॉडल को बकवास करार दिया। एटा में जैथरा की जनसभा में अखिलेश के निशाने पर विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद और कांग्रेस रहे। खु

By Edited By: Published: Wed, 16 Apr 2014 08:35 AM (IST)Updated: Wed, 16 Apr 2014 09:58 AM (IST)
अपमान का बदला लेंगे अखिलेश, मोदी का विकास मॉडल बकवास

जेएनएन, मेरठ। एटा की सभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि नेता जी की सरकार बनने दीजिए फिर एक-एक अपमान का बदला लिया जाएगा। अलीगढ़ व हाथरस में दो चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री ने मोदी के गुजरात मॉडल को बकवास करार दिया।

loksabha election banner

एटा में जैथरा की जनसभा में अखिलेश के निशाने पर विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद और कांग्रेस रहे। खुर्शीद को उनके घर में घेरने के बाद नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। कहा कि सलमान की वजह से भारतीयों का अपमान हुआ, फिर 'जनाब' हर घटना पर चुप रहे। यदि ये फिर से लोकसभा में पहुंच गए तो जनता का भी सम्मान नहीं करेंगे। कहा कि नेता जी की सरकार बनने दीजिए फिर एक-एक अपमान का बदला लिया जाएगा। कहा कि गरीबी, महंगाई के लिए और कोई नहीं सिर्फ कांग्रेस दोषी है। भ्रष्टाचार के पन्नों में कांग्रेस का इतिहास तबारीख में याद किया जाएगा।1हाथरस की सभाओं में अखिलेश ने यूपी के विकास मॉडल को सवरेपरि बताते हुए कहा कि केंद्र की सत्ता का रास्ता यूपी से ही निकलता है। मोदी लहर को खारिज करते हुए सपा की लहर का दावा किया। यह भी जोड़ा कि सपा बिना केंद्र सरकार नहीं बनेगी। 15 अगस्त को दिल्ली के लाल किले पर नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ही झंडा फहराएंगे।

मुख्यमंत्री की पहली सभा हाथरस के सिकंदराराऊ नगर पालिका मैदान में हुई और दूसरी अलीगढ़ के नानऊ पैठ पर। दोनों सभाएं हाथरस सीट से प्रत्याशी रामजीलाल सुमन के समर्थन में थीं। अखिलेश ने क्षेत्रीय विकास के लिए भरपूर बजट का भरोसा दिया। सीएम ने शेर वाले बयान पर पलटवार भी किया। कहा, यूपी ने शेर के बदले गुजरात को लकड़बग्घे दिए हैं। चुटकी ली कि हो सकता है मोदी लहर आसमान में चल रही हो, लेकिन जमीन पर तो सपा की ही लहर है। सवाल उठाया कि कोई भाजपाई बताए कि क्या है गुजरात मॉडल? खुद ही जवाब भी दिया, 'हकीकत में गुजरात का कोई मॉडल ही नहीं है। वे सिर्फ मीडिया में प्रचार तक सीमित हैं। विकास का मॉडल तो यूपी का है। सपा ने दो साल में यूपी को बदल दिया है।' बिजली उत्पादन की अनदेखी, भ्रष्टाचार और पार्को-स्मारकों पर पैसा बहाने के बसपा पर आरोप लगाए। एलान भी किया कि केंद्र में सपा को मौका मिला तो नर्सरी से परास्नातक तक पढ़ाई मुफ्त होगी। वे स्थानीय मुद्दों पर भी जमकर बोले। फीरोजाबाद के फरिहा में भी अखिलेश यादव ने नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला।

पढ़ें: मोदी का प्रधानमंत्री बनना महज कल्पना: ममता

पढ़ें: कांग्रेस के समर्थन से बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार: अखिलेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.