PreviousNext

राष्ट्र निर्माण के लिए काम करता है संघ : मनमोहन वैद्य

Publish Date:Sat, 20 May 2017 07:37 PM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 07:37 PM (IST)
राष्ट्र निर्माण के लिए काम करता है संघ : मनमोहन वैद्यराष्ट्र निर्माण के लिए काम करता है संघ : मनमोहन वैद्य
वैद्य ने कहा कि संघ का एकमात्र उद्देश्य राष्ट्र निर्माण व खुशहाल भारत का निर्माण है।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा कि स्वदेशी विचारधारा व लघु कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने से ही सनातन धर्म का फिर से उदय व स्वदेशी राष्ट्रीय निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा। वह शनिवार को आरके पुरम में स्वदेशी जागरण मंच के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

वैद्य ने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच देशवासियों को स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने को प्रेरित कर रहा है। संघ का काम निरंतर बढ़ रहा है। शाखाओं में मुस्लिम स्वयंसेवक भी बढ़े हैं। संघ सत्ता के लिए कार्य नहीं करता। संघ का एकमात्र उद्देश्य राष्ट्र निर्माण व खुशहाल भारत का निर्माण है।

अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र कुमार ने कहा कि स्वयंसेवक का लक्ष्य प्रत्येक परिवार के साथ जुड़ना व जोड़ना है। मंच के अखिल भारतीय संगठक कश्मीरी लाल ने कहा कि चीन निर्मित तथा अन्य विदेशी वस्तुओं का बहिष्कार करने के लिए संघ व स्वदेशी जागरण मंच देशव्यापी अभियान चला रहा है। सम्मेलन में दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और राजस्थान के स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ता शामिल हुए।

यह भी पढ़ेंः ICJ के फैसले से हैरान-परेशान पाकिस्‍तान को सताने लगा है इस बात का डर

यह भी पढ़ेंः कश्मीर हिंसा पर सरकार पर दबाव बनाने के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Manmohan Vaidya says that Sangh is working for nation building(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जाधव मामले में अभी ज्यादा खुश न हो सरकार : शिवसेनाजैसलमेर में पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस, ISI को भेजता था सूचना
यह भी देखें