Move to Jagran APP

बडगाम में सेना का मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

कश्मीर के बडगाम जिले में सोमवार को सेना का एक मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हालांकि हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। रक्षा सूत्रों के मुताबिक, दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा

By Sachin kEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2015 12:08 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2015 02:56 PM (IST)
बडगाम में सेना का मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

श्रीनगर। कश्मीर के बडगाम जिले में सोमवार को सेना का एक मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हालांकि हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। रक्षा सूत्रों के मुताबिक, दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया तेज धमाके के साथ हेलीकॉप्टर धान के खेत में जा गिरा।

गौरतलब है कि इससे पहले मध्य कश्मीर के बांदीपोरा जिले में इसी साल सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई थी। मानसबल स्थित सेना के विमानन स्क्वाड्रन का ध्रुव हेलीकॉप्टर शाम को उडान भरने के करीब 30 मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

दुर्घटना में दो अधिकारियों लेफ्टिनेंट कर्नल आर. गुलाटी व मेजर ताहिर खान की मौत हो गई थी। यह हेलीकाप्टर प्रशिक्षण उडान पर था।

पढ़ेंः आइएएफ का रिमोट नियंत्रित, विमान क्रैश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.