Move to Jagran APP

दो-चार महीने में जेल के अंदर होंगे कालाधन रखने वाले : मोदी

बहराइच के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निराश नहीं किया। उन्होंने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लाउंज से मोबाइल फोन से जनसभा को संबोधित किया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Dec 2016 01:45 PM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2016 09:23 AM (IST)
दो-चार महीने  में जेल के अंदर होंगे कालाधन रखने वाले : मोदी

बहराइच (आनन्द राय)। मौसम की खराबी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बहराइच की रैली में पहुंच नहीं सके लेकिन मोबाइल फोन के जरिए अपने संबोधन में उन्होंने काले धन और भ्रष्टाचार पर जमकर प्रहार किया। सपा और बसपा पर भी खूब आक्रामक रहे। मोदी ने कहा कि ईमानदार लोगों की मदद से देश ईमानदारी के रास्ते पर चलेगा और दो-चार महीने में काले धन वाले जेल में होंगे। अब बेईमानों की खैर नहीं होगी। मोदी को सुनने के लिए रैली में उमड़ी जबर्दस्त भीड़ नोटबंदी के समर्थन की तस्दीक कर रही थी।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में अब बुआ-बबुआ नहीं फुलवा की सरकार बनाओ: राजनाथ

बहराइच के नानपारा रोड के मैदान में उत्तर प्रदेश की पांचवी परिवर्तन रैली में मोदी को देखने और सुनने के लिए उमड़े जनसमूह की हसरत दिल में ही रह गई। तमाम कोशिश के बावजूद उनका हेलीकॉप्टर घने कोहरे के कारण उतर नहीं सका। रैली में पहुंच न पाने का मोदी को भी दु:ख था लेकिन, मौसम से पार पाने के लिए उन्होंने तकनीक का सहारा लिया। बहराइच से लखनऊ लौट कर उन्होंने अमौसी हवाई अड्डे पर हेलीकॉप्टर में बैठे-बैठे मोबाइल फोन के जरिये रैली स्थल पर मौजूद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के मोबाइल फोन पर संपर्क साधा और उसके जरिये रैली स्थल पर जमा भीड़ को संबोधित किया। रैली स्थल पर अवाम से रूबरू न हो पाने पर अफसोस जताने के साथ मोदी ने यह भरोसा भी दिलाया कि मौसम ठीक होने पर वह फिर आएंगे। मोदी ने कहा यहां तक तो आया लेकिन, मौसम का तकाजा है कि मेरा हेलीकॉप्टर उतर नहीं पाया। बीच में घने बादल थे लेकिन, मोबाइल फोन के जरिये आप तक पहुंच गया। यह पहला मौका है जब प्रधानमंत्री द्वारा किसी रैली को मोबाइल फोन के जरिये संबोधित किया गया हो। मोदी ने बहराइच के इतिहास और गौरव को याद करते हुए कहा कि हजार और पांच सौ रुपये के नोट बंद किये हैं तो आप मोबाइल को अपना बैंक बना लीजिए। उन्होंने जनता के प्रति कृतज्ञता जतायी और बोले 'आप लोगों ने मोबाइल पर मेरी बात सुनी, मुझे आशीर्वाद दिया। मैं इसे याद रखूंगा।

देखें तस्वीरें : बहराइच में पीएम ने मोबाइल फोन से संबोधित की सभा

सपा और बसपा की एक ही भाषा

मोदी ने टीस जाहिर करते हुए कहा कि देश ईमानदारी के रास्ते पर जा रहा है लेकिन, इसके लिए मुश्किलें झेल रहा है। हमारी सरकार नोटबंदी पर चर्चा चाहती है लेकिन, विरोधी दल सदन में नारेबाजी कर संसद को चलने नहीं दे रहे हैं। नोटबंदी से सपा और बसपा को कठिनाई हुई है। सपा और बसपा के लोग अब एक ही भाषा बोलने लगे हैं। कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ हम जो लड़ाई लड़ रहे हैं उसमें दोनों एकजुट हो गए हैं। मोदी ने कहा कि 'जनता ने इनको नकार दिया है। मेरा प्रयास देश को ईमानदारी के रास्ते पर ले जाना है लेकिन, यह लोग किसी भी हाल में ईमानदारी के रास्ते पर आना नहीं चाहते।

भाजपा खत्म करेगी उप्र का गुंडाराज

मोदी के तेवर सख्त थे। उन्होंने दो टूक कहा कि 'उप्र में गुंडाराज कायम है। हर आदमी गुंडागर्दी से परेशान है। पुलिस को गुंडागर्दी रोकनी चाहिए लेकिन, कभी-कभी पुलिस भी गुंडों की मदद करती है। गुंडागर्दी करने वालों को खत्म करना है। उन्होंने मोबाइल पर ही भीड़ का जवाब चाहा। संपर्क में आ रही दिक्कतों के बावजूद भीड़ ने उत्साहित होकर जवाब दिया। मोदी ने पलटकर कहा 'भाजपा आपके सपनों को पूरा करेगी। मोदी के न आने के बावजूद भीड़ ने अनुशासन बनाये रखा। वह पूरी तन्मयता से मोबाइल पर उन्हें सुनती रही।

बहराइच में मोदी के उतरने को बना हैलीपैड हैलीकाप्टर उतरते ही धंसा

जनता के भरोसे पर मोदी

नोटबंदी के 33वें दिन बहराइच के लोगों से मुखातिब मोदी को आम जन देख नहीं पा रहे हों लेकिन, उनकी आवाज सुनते ही भीड़ का उत्साह बढ़ गया। मोदी ने इस उत्साह को और बढ़ाया। यह कहते हुए कि 'नोटबंदी के बाद रोज नोटों की खेप पकड़ी जा रही है। बड़े-बड़े लोग पकड़े जा रहे हैं। बड़े-बड़े बैंक पकड़े जा रहे हैं।Ó उन्होंने भरोसा दिया कि 'यह सरकार गरीबों की है और गरीबों के लिए है। अब कोई बेईमान बचने वाला नहीं है।Ó

नोटबंदी के छठे दिन मोदी ने गाजीपुर में पहली परिवर्तन रैली को संबोधित किया और 12वें दिन आगरा में उनकी रैली थी। गाजीपुर और आगरा की रैली में भीड़ का जबर्दस्त उत्साह था। 19वें दिन कुशीनगर में इस सिलसिले को विस्तार मिला और फिर तीन दिसंबर को मुरादाबाद में भी जनता ने मोदी को भरपूर समर्थन दिया। खराब मौसम के बावजूद बहराइच की रैली में जिस तरह का रेला देखने को मिला उसकी खबर मोदी तक भी पहुंची थी। खुद को सुनने के लिए रैली स्थल पर उमड़े जनसैलाब के प्रति उनकी कृतज्ञता और भावुकता मोबाइल फोन भी सुनी और समझी जा सकती थी। रैली की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और संचालन क्षेत्रीय अध्यक्ष मुकुट बिहारी वर्मा ने किया।

चुनाव आयोग ने यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम पर लगाई रोक

मोदी फिर जरूर अइहन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहराइच से पुराना रिश्ता है। वर्ष 2001 में वह यहां एक सम्मेलन में आये थे। स्थानीय लोग बताते हैं कि मोदी को पहली बार बहराइच में ही खबर मिली कि उन्हें गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। गौतमबुद्ध और राजा सुहेलदेव की इस धरती को वह भूल नहीं पाये। वर्ष 2013 नवंबर में आये थे। बहराइच से लौट कर गए तो भाजपा ने उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था।

ठंड और कोहरे में पूरे उत्साह के साथ आये लोगों को मोदी पर नाज है कि उनके दिल-ओ-दिमाग में बहराइच बसा है। बहराइच के बेलहा विधानसभा क्षेत्र से आये लालू राम मौर्य बोले- काश, कुछ देर को सूरज निकल आता तो उनका हेलीकॉप्टर उतर जाता और हम मोदी जी को देख पाते। मोदी को देखने की हसरत लिए गोंडा से आयीं फूलमती ने भी मौसम को जी भरकर कोसा। महसी विधानसभा के जयतापुर निवासी ननकऊ प्रसाद बोल पड़े-मोदी फिर जरूर अइहन।प्रधानमंत्री के विशेष विमान से दिल्ली से लखनऊ पहुंचने पर अमौसी हवाई अड्डे पर राज्यपाल राम नाईक ने उनकी अगवानी की। राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में मुख्य सचिव राहुल भटनागर भी हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

नोटबंदी की मुहिम को आज बहराइच में धार देंगे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम को सड़क से बहराइच ले जाने पर भी हुआ मंथन

कोहरे के कारण जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर बहराइच में उतर नहीं पा रहा था, तो एक बार उन्हें लखनऊ वापस लाकर सड़क के जरिये बहराइच ले जाने पर भी शासन-प्रशासन के अधिकारियों ने विचार किया। इसके लिए लखनऊ से बहराइच तक सभी जिलों के प्रशासन को भी अलर्ट कर दिया गया था लेकिन, फिर इस विकल्प को त्याग दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.