Move to Jagran APP

अरूण जेटली ने कहा, राजनीतिक फायदे की खातिर केजरीवाल ने दिए अपमानजनक बयान

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने हाई कोर्ट में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व अन्य पांच आप नेताओं ने राजनीतिक लाभ उठाने के लिए उनके खिलाफ अपमानजक बयान दिए थे। सभी ने उनके व उनके परिवार के खिलाफ गलत मंशा से अभियान चलाया।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 01:41 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 02:04 AM (IST)
अरूण जेटली ने कहा, राजनीतिक फायदे की खातिर केजरीवाल ने दिए अपमानजनक बयान

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने हाई कोर्ट में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व अन्य पांच आप नेताओं ने राजनीतिक लाभ उठाने के लिए उनके खिलाफ अपमानजक बयान दिए थे। सभी ने उनके व उनके परिवार के खिलाफ गलत मंशा से अभियान चलाया। अदालत केजरीवाल समेत कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चढ्डा व दीपक वाजपेयी के खिलाफ दायर दस करोड़ के दीवानी मानहानि मामले में सुनवाई कर रही है।

loksabha election banner

जेटली ने यह याचिका केजरीवाल व आप नेताओं द्वारा उन पर दिल्ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) में कथित घोटाले के आरोप संबंधी बयानों के खिलाफ दायर की है। जेटली की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता राजीव नायर व प्रतिभा एम सिंह ने कहा कि बोलने व अभिव्यक्ति की आजादी निरपेक्ष नहीं है।

सुनवाई के दौरान केजरीवाल व अन्य लोगों ने विस्तृत जवाब दाखिल करने के लिए तीन सप्ताह का समय देने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि जेटली मामले में अन्य याचिकाएं व जवाब दाखिल कर रहें हैं, जिससे सुनवाई बाधित हो रही है। संयुक्त रजिस्ट्रार कोवई वेणुगोपाल ने मामले की सुनवाई के लिए 15 मार्च की तारीख तय कर दी। आप नेता दीपक वाजपेयी ने याचिका दायर कि की उनके खिलाफ पर्याप्त सुबूत नहीं है, उन्हें पक्षकार की सूची से हटाया जाए।

ये भी पढ़ें- आम बजट पर राज्यों की फरमाइशें सुनेंगे जेटली

जेटली ने कहा कि दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के अध्यक्ष व चीफ पैट्रन रहते हुए उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के सुबूत नहीं हैं। तीसरे पक्ष की शिकायत पर दिल्ली सरकार के सचिवालय में सीबीआइ द्वारा एक नौकरशाह पर की गई छापेमारी से ध्यान भटकाने के लिए उनके खिलाफ मानहानिपूर्ण अभियान चलाया गया। आप नेताओं द्वार दिए बयान जनहित में नहीं थे और न ही उनके पास इसका कोई ठोस सुबूत है।

केजरीवाल का उनके बारे में यह कहना कि उनकी कोई प्रतिष्ठा व चरित्र नहीं है, उनकी मानसिकता, दृष्टतापूर्ण व राजनीतिक दिवालियापन को दर्शाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.