Move to Jagran APP

झूठे वादे करने वालों के झांसे में न आएं: मोदी

सौ दिन में महंगाई कम करने का वादा कर कांग्रेस सत्ता में तो आई, लेकिन महंगाई कम करना तो दूर उस पर बात भी नहीं की। अब आपको किसी मुगालते में नहीं रहना है और न ही झूठे वादे करने वालों के झांसे में आना है। यह बात भाजपा से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कही। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के सिलसिले में 1

By Edited By: Published: Thu, 14 Nov 2013 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2013 02:35 AM (IST)

बेमेतरा, [नई दुनिया ब्यूरो]। सौ दिन में महंगाई कम करने का वादा कर कांग्रेस सत्ता में तो आई, लेकिन महंगाई कम करना तो दूर उस पर बात भी नहीं की। अब आपको किसी मुगालते में नहीं रहना है और न ही झूठे वादे करने वालों के झांसे में आना है। यह बात भाजपा से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कही। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के सिलसिले में 19 नवंबर के दूसरे दौर के मतदान से पूर्व मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को मैडम और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को शहजादे नाम से संबोधित करते हुए उन्होंने पूछा कि विकास के लिए जो पैसा देने का वे बार-बार जिक्र करते हैं, बताएं वे पैसा कहां से लाए? मोदी ने साफ किया कि केंद्र सरकार विकास के लिए जो धन देती है-वह जनता का पैसा होता है।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

नरेंद्र मोदी से संबंधित सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र पर सवाल उठाते हुए मोदी ने कहा कि उसमें छत्तीसगढ़ में मुफ्त चावल देने का वादा किया गया है। उन्होंने पूछा, क्या कांग्रेस शासन वाले राज्यों- महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में ऐसी कोई योजना चलाई जा रही है? अगर नहीं चल रही है तो कांग्रेस नेता छत्तीसगढ़ में क्यों झूठ बोल रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा छत्तीसगढ़ के विकास पर अंगुली उठाए जाने पर मोदी ने कहा, क्या किसी कांग्रेस शासन वाले राज्य या देश की राजधानी दिल्ली में 24 घंटे बिजली मिल रही है, जहां सोनिया, राहुल व प्रधानमंत्री रहते हैं। जवाब है- नहीं। देश में केवल गुजरात और छत्तीसगढ़ राज्य हैं, जहां के लोगों को 24 घंटे बिजली मिलती है। इसलिए कांग्रेस के नेता यहां आकर लोगों को भ्रमित न करें। मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ में विकास राज्य सरकार के दम पर हुआ है। इस बात को योजना आयोग भी स्वीकार करता है, लेकिन कांग्रेसियों को विकास नजर नहीं आता है। योजना आयोग 26 रुपये प्रतिदिन कमाई करने वालों को गरीब नही मानती, जबकि आज 26 रुपये में महज 300 ग्राम प्याज ही मिल पा रहा है। उन्होंने कहा, सत्ता जाने के भय से कांग्रेस के नेता अनर्गल प्रलाप और षड्यंत्र कर रहे हैं। उन्हें पता चल गया है कि 2014 में वह सत्ता गंवाने रहे हैं और दिल्ली में राजग की सरकार बन रही है। इसीलिए वे चुनाव परिणामों के पूर्वानुमानों पर रोक लगवाने की कोशिश कर रहे हैं। मोदी ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के गृह शहर कावद्र्धा में भी सभा को संबोधित किया।

शहीद सैनिकों के प्रति संवेदना

नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में मतदान के पहले चरण में मारे गए जवानों और घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त की। चुनाव आयोग से अपील की कि मतदान कार्य के दौरान शहीद होने वाले जवानों और कर्मचारियों की जानकारी निर्वाचन आयोग की वेबसाइड पर उपलब्ध कराई जाए और उनके परिजनों को सम्मानित किया जाए।

देश से माफी मांगें मोदी : कांग्रेस

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के राहुल गांधी से जुड़े मामा संबंधी बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा है कि मोदी की खुद की तो कोई मर्यादा है नहीं, कम से कम उन्हें अपनी पार्टी का खयाल करना चाहिए था जिसने उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया। अफजल ने घटिया बयान के लिए मोदी से देश से माफी मांगने को कहा है। वरिष्ठ नेता व सांसद जगदंबिका पाल ने कहा है, मोदी अक्सर गुजरात के विकास की चर्चा करते हैं। उन्हें बताना चाहिए कि वहां के विकास के लिए क्या वह अपने नाना के घर से धन लाए थे।

*****

'शहजादे कहते हैं कि छत्तीसगढ़ में विकास के लिए हमने पैसा दिया है। बताएं, उन्होंने यह पैसा क्या अपने मामा के घर से लाकर दिया।' -नरेंद्र मोदी

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.