Move to Jagran APP

कांग्रेस ने गेंद वापस 'आप' के पाले में डाली

दिल्ली में नई सरकार के गठन को लेकर आम आदमी पार्टी [आप] और कांग्रेस के बीच जारी शह और मात के खेल में कांग्रेस ने सोमवार को आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को जवाबी पत्र भेज दिया। पत्र के जरिये पार्टी ने साफ कर दिया कि उसने आप को सरकार बनाने के लिए बाहर से समर्थन देने की बात कही है। उसमें कहीं भी बिना शर्त समर्थन देने की बात नहीं की गई है।

By Edited By: Published: Mon, 16 Dec 2013 05:40 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2013 10:05 PM (IST)
कांग्रेस ने गेंद वापस 'आप' के पाले में डाली

नई दिल्ली [जासं]। दिल्ली में नई सरकार के गठन को लेकर आम आदमी पार्टी [आप] और कांग्रेस के बीच जारी शह और मात के खेल में कांग्रेस ने सोमवार को आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को जवाबी पत्र भेज दिया। पत्र के जरिये पार्टी ने साफ कर दिया कि उसने आप को सरकार बनाने के लिए बाहर से समर्थन देने की बात कही है। उसमें कहीं भी बिना शर्त समर्थन देने की बात नहीं की गई है।

loksabha election banner

कांग्रेस महासचिव व दिल्ली के प्रभारी शकील अहमद ने केजरीवाल को संबोधित अपने पत्र में लिखा है कि आपने जिन 18 मुद्दों पर हमारा समर्थन मांगा है, उनमें से 16 मुद्दे प्रशासनिक हैं और उनको लागू करने के लिए विधानसभा की अनुमति की आवश्यकता नहीं है। बाकी दो मुद्दे जनलोकपाल बिल और दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मामला प्रदेश सरकार के अधिकार क्षेत्र के बाहर है। अहमद ने आप संयोजक को लिखा है कि दिल्ली में एक मजबूत लोकायुक्त हैं व इस सप्ताह संसद में लोकपाल विधेयक पास होने की उम्मीद है। यदि आप कानूनी प्रक्रिया के तहत इसमें कोई संशोधन लाना चाहते हैं तो हम संविधान के नियमों को ध्यान में रखते हुए आपका साथ देंगे। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर उन्होंने लिखा है कि यह मामला दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र से बाहर है। किंतु हम केंद्र सरकार से उक्त मांग पर आपका साथ देंगे।

सनद रहे कि बीते 14 दिसंबर को उपराज्यपाल से अपनी मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह को एक पत्र भेजे जाने की जानकारी दी थी जिसमें 18 मुद्दों पर दोनों दलों की राय जानने की बात कही गई थी। केजरीवाल ने यह भी कहा था कि दोनों दलों की स्थिति जानने के बाद उनकी पार्टी जनता के बीच जाएगी और जनता यदि कहेगी तभी वे सरकार बनाएंगे।

''आप को सरकार बनाने के लिए बाहर से समर्थन देने की बात कही है। उसमें कहीं भी बिना शर्त समर्थन देने की बात नहीं की गई है।''

-शकील अहमद, कांग्रेस महासचिव

आप की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.