Move to Jagran APP

चार साल के बच्चे के साथ कुकर्म, लोगों ने स्कूल में की तोड़फोड़

जाफराबाद इलाके के घोंडा स्थित एक प्राइवेट स्कूल में चार साल के मासूम बच्चे के साथ स्कूल के चपरासी द्वारा कुकर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। इससे गुस्साए लोगों ने स्कूल में हंगामा किया। पुलिस ने आरोपी चपरासी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कड़कड़डूमा अदालत में पेश किया गया।

By Edited By: Published: Fri, 09 Aug 2013 08:42 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2013 08:42 AM (IST)
चार साल के बच्चे के साथ कुकर्म, लोगों ने स्कूल में की तोड़फोड़

नई दिल्ली। जाफराबाद इलाके के घोंडा स्थित एक प्राइवेट स्कूल में चार साल के मासूम बच्चे के साथ स्कूल के चपरासी द्वारा कुकर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। इससे गुस्साए लोगों ने स्कूल में हंगामा किया। पुलिस ने आरोपी चपरासी को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कड़कड़डूमा अदालत में पेश किया गया। वहां से उसे तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है। उसका इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

पीड़ित बच्चा जाफराबाद में खजूर वाली गली, घोंडा स्थित नेशनल मॉडल पब्लिक स्कूल में एलकेजी का छात्र है। इस स्कूल में प्राइमरी कक्षा तक की पढ़ाई होती है। बिल्डिंग के भूतल पर स्कूल है और ऊपर के तलों पर स्कूल के प्रधानाचार्य का परिवार रहता है। पांच अगस्त को बच्चा जब स्कूल से घर पहुंचा तो उसकी हालत खराब थी। बच्चे के कपड़े देखकर परिजनों को कुछ गलत होने का अंदेशा हुआ। तबियत बिगड़ने पर वह बच्चे को लेकर जगप्रवेश चंद अस्पताल पहुंचे। जांच में पता चला कि बच्चे के साथ कुकर्म किया गया है।

परिजनों ने बच्चे से आराम से पूछताछ की तो उसने बताया कि स्कूल का चपरासी उसे टायलेट में ले गया था और उसके साथ गलत काम किया था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पॉक्सो (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फार्म सेक्सुअल ऑफेंसेज) और कुकर्म की धारा के तहत मामला दर्ज कर आरोपी चपरासी अशोक (47) को गिरफ्तार कर लिया।

बच्चे के परिजनों का कहना है कि इस घटना से बच्चा बदहवास है। बातचीत से ऐसा लग रहा है कि इस वारदात के दौरान आरोपी अशोक के साथ कोई और भी था, लेकिन पुलिस उसे बचा रही है। पुलिस अधिकारी इस घटना में किसी और शामिल होने से इन्कार कर रहे हैं। घटना के बाद से बच्चा अस्पताल में भर्ती है। गुरुवार को बच्चे की हालत और खराब हो गई। इससे गुस्साए परिजन और आसपास के लोग दोपहर में स्कूल पहुंच गए। लोगों ने स्कूल में घुसकर तोड़फोड़ की और स्कूल के बोर्ड को भी तोड़ डाला। पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा-बुझा कर शांत किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.