Move to Jagran APP

दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन में अफ्रीकियों के बीच हिंसक झड़प

खिड़की एक्सटेंशन इलाके में मंगलवार शाम करीब पांच बजे अफ्रीकी मूल के दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई। उन्होंने एक-दूसरे पर चापर व डंडे से हमला किया। इस दौरान कॉलोनी में खड़े वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस का कहना है कि अफ्रीकी मूल के तीन युवकों ने रुपयों के लेन-देन को लेकर विवाद के बाद एक युवक पर हमला किय

By Edited By: Published: Thu, 11 Sep 2014 08:21 AM (IST)Updated: Thu, 11 Sep 2014 08:45 AM (IST)
दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन में अफ्रीकियों के बीच हिंसक झड़प

नई दिल्ली। खिड़की एक्सटेंशन इलाके में मंगलवार शाम करीब पांच बजे अफ्रीकी मूल के दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई। उन्होंने एक-दूसरे पर चापर व डंडे से हमला किया। इस दौरान कॉलोनी में खड़े वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस का कहना है कि अफ्रीकी मूल के तीन युवकों ने रुपयों के लेन-देन को लेकर विवाद के बाद एक युवक पर हमला किया था। गंभीर हालत में उसे साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मालवीय नगर पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद है। बावजूद इसके पुलिस ने न तो आरडब्ल्यूए से संपर्क किया और न ही किसी से पूछताछ की।

loksabha election banner

मामूली कहासुनी हुई हिंसक

पुलिस ने बताया कि घायल युवक जानसन (25) नाईजीरिया का रहने वाला है। वह खिड़की एक्सटेंशन में काफी समय से रह रहा है। पैसे के लेनदेन को लेकर अफ्रीकी मूल के तीन युवकों से उसकी कहासुनी हुई थी। तीनों ने मंगलवार शाम उस पर हमला कर दिया। हालांकि पुलिस की थ्योरी पर लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जे 3 एवं जे 4 में जिस जगह वारदात हुई वहां आरडब्ल्यूए ने 25 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। सीसीटीवी फुटेज में छह से अधिक लोग दिखाई दे रहे हैं। लोगों का आरोप है कि पुलिस विदेशी नागरिकों को बचाने की कोशिश कर रही है।

गलियों में मच गई खलबली

विदेशी युवकों को गली में हथियार के साथ जिसने भी देखा उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। लोग चिल्लाते हुए जान बचाकर भागने लगे। स्थानीय लोगों ने बताया कि विदेशी नागरिक आए दिन मारपीट करते हैं।

भारती ने मारा था छापा

इस वर्ष की शुरुआत में खिड़की एक्सटेंशन का नाम सुर्खियों में तब आया जब दिल्ली सरकार के तत्कालीन कानून मंत्री सोमनाथ भारती ने यहां रहने वाले विदेशी नागरिकों पर ड्रग्स का धंधा तथा वेश्यावृत्ति की शिकायत मिलने पर देर रात छापा मारा था। अफ्रीकी मूल की युवतियों ने कानून मंत्री पर बदसुलूकी का आरोप भी लगाया था।

घटना पर किसने क्या कहा

आरडब्ल्यूए के प्रेसिडेंट का इस बाबत कहना था कि अफ्रीकी मूल के नागरिक रात में गलियों में घूमते है एवं आपस में मारपीट करते है। हमारी सुरक्षा भी खतरे में पड़ गई है। पुलिस को बीट व्यवस्था में सुधार करना चाहिए। इस संबंध में पुलिस से कई बार शिकायत की गई है। वहीं आरडब्ल्यूए वाइस प्रेसिडेंट के मयंक शर्मा ने कहा कि दिनदहाड़े हाथों में हथियार लिए विदेशी नागरिकों में कानून का खौफ नहीं दिखाई देता। खिड़की एक्सटेंशन में पहले भी विदेशी नागरिकों के व्यवहार एवं रहन-सहन को लेकर सवाल खड़े हो चुके हैं। उन्हें आम लोगों के साथ घुल-मिलकर रहना चाहिए।

सोमनाथ भारती ने दर्ज कराया बीएचयू के प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा

विदेशी महिलाओं से बदसलूकी में सोमनाथ भारती की मुश्किलें बढ़ीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.