Move to Jagran APP

सात साल बाद भी था 'मुन्ना' का 'भाई' से कनेक्शन

अवैध हथियार रखने के आरोप में सुप्रीम कोर्ट से पांच साल कैद की सजा पाने वाले अभिनेता संजय दत्त को सजा माफी के लिए प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मार्केडेय काटजू से लेकर दिग्विजय सिंह तक पैरवी कर रहे हैं लेकिन मुंबई पुलिस ने फोन रिकॉर्ड करने बाद यह पाया था कि बम धमाके सात साल तक संजय अंडरव‌र्ल्ड के

By Edited By: Published: Fri, 29 Mar 2013 02:36 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2013 05:02 PM (IST)

मुंबई। अवैध हथियार रखने के आरोप में सुप्रीम कोर्ट से पांच साल कैद की सजा पाने वाले अभिनेता संजय दत्त को सजा माफी के लिए प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मार्केडेय काटजू से लेकर दिग्विजय सिंह तक पैरवी कर रहे हैं लेकिन मुंबई पुलिस ने फोन रिकॉर्ड करने बाद यह पाया था कि बम धमाके सात साल तक संजय अंडरव‌र्ल्ड के संपर्क में थे।

loksabha election banner

14 नवंबर 2000 को पुलिस ने अंडरव‌र्ल्ड डॉन छोटा शकील के साथ संजय दत्त समेत चार फिल्मी हस्तियों के साथ बातचीत रिकॉर्ड की थी। उस समय महेश मांजरेकर, संजय गुप्ता और हरीश सौगंध संजय दत्त के साथ शिरडी जा रहे थे। इसमें संजय दाऊद के सबसे करीबी गुर्गे छोटा शकील से कह रहे हैं कि वह उनके लिए दुबई से 'चिप' भेज दे। साथ ही बॉलीवुड अभिनेता शकील से किसी को लेकर दाऊद से बातचीत करने को कहते हैं। ऐसा कहने पर शकील ने उन्हें फोन पर इसके बारे में बात करने से बचने को कहता है।

संजय बातचीत में अपने साथी कलाकार गोंविदा की शिकायत करते हैं। वह कहते हैं, गोविंदा के साथ वह जोड़ी नंबर वन कर रहे हैं। लेकिन सुबह नौ बजे की शिड्यूल पर वह दोपहर दो बजे पहुंचता है। इसके जवाब में छोटा शकील कहता है कि अपने वाले में (उसकी कोई फिल्म) वह टाइम पर आएगा।

इसके अलावा संजय करिश्मा कपूर को मिल रही धमकी की शिकायत भी छोटा शकील से करते हैं। संजय कहते हैं कि वह चिकना करिश्मा को फोन करके धमकाता है, आप कुछ करो भाई। इस पर शकील कहता है कि यह सब ज्यादा दिन नहीं चलेगा, दुआ करो हमलोग लगे हुए हैं। इसके बाद उस समय चोरी-चोरी चुपके में काम कर रही प्रीटी जिंटा को पैसे उगाही के लिए मिल रही धमकियों के बारे में बात होती है। शकील गाली देते हुए कहता है, वह मेरे नाम से फोन कर रहा है और हूल दे रहा है। शकील कहता है, प्रीति मेरे फिल्म में काम कर रही है, मैं उससे क्यों पैसे मांगूगा। फिर में औरतों से पैसे मांगता भी नहीं। उसको पैसे इसलिए नहीं दिया कि खुद मैं ही वापस ले लूं। इस पर संजय दत्त कहते हैं, कसम खुदा की भाई, प्रीति मेरे पास आई थी, मैंने भी उससे यही कहा था कि भाई ऐसा नहीं कर सकते। इसके बाद संजय शकील को बताते हैं कि चोपड़ा और भंसाली को भी उनके नाम से फोन आया है जिसके जवाब में वह कहता है कि उन्हें कह देना मैंने फोन नहीं किया है, कोई मेरे नाम से कर रहा है। शकील संजय से वह नंबर मांगता है जिससे उगाही के लिए फोन आ रहे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.