Move to Jagran APP

पटना भगदड़ की जांच करेंगे एडीजी-गृह सचिव

दशहरे पर रावण दहन के बाद पटना के गांधी मैदान में मची भगदड़ की शनिवार को जांच शुरू हो गई। प्रदेश सरकार ने सुबह हादसे में 33 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है, इससे पहले पीएमसीएच और प्रशासन के सूत्र मृतक संख्या 42 तक होने की बात कह रहे थे। इस बीच प्रदेश सरकार द्वारा गठित जांच दल के सदस्य गृह सचिव आमिर सुब्हानी और एडीजी गुप्तेश्वर पांडे ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

By manoj yadavEdited By: Published: Sat, 04 Oct 2014 12:14 PM (IST)Updated: Sat, 04 Oct 2014 08:25 PM (IST)

पटना [जागरण न्यूज नेटवर्क]। दशहरे पर रावण दहन के बाद पटना के गांधी मैदान में मची भगदड़ की शनिवार को जांच शुरू हो गई। प्रदेश सरकार ने सुबह हादसे में 33 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है, इससे पहले पीएमसीएच और प्रशासन के सूत्र मृतक संख्या 42 तक होने की बात कह रहे थे। इस बीच प्रदेश सरकार द्वारा गठित जांच दल के सदस्य गृह सचिव आमिर सुब्हानी और एडीजी गुप्तेश्वर पांडे ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

गृह सचिव ने बताया कि शनिवार को एक और घायल की मौत हुई, जिससे मृतकों की संख्या 33 हो गई। इसके अलावा 29 लोगों का इलाज चल रहा है। घायलों में 17 महिलाएं व 12 पुरुष शामिल हैं। एडीजी के साथ घटनास्थल का मुआयना करने के बाद उन्होंने कहा कि पटना मैदान में गेट के पास तार लटकते दिखे और जमीन पर भी लोहे के राड पड़े थे, जिससे लोगों में दहशत फैली और भगदड़ की स्थिति बनी।

सूत्रों के अनुसार, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह घटना के 15 घंटे बाद पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचे तो लोगों ने उनका विरोध किया। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने घटना के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार बताया। कहा, प्रशासन अपने किए पर लीपापोती कर रहा है।

मुआवजे से संबंधित मदद के लिए हेल्प लाइन नंबर : 9934700609, 0612-2323500

पढ़ें: पटना विजयदशमी हादसा: प्रशासन की लापरवाही तले कुचले गए लोग

पढ़ें: गांधी मैदान हादसा: सीएम मांझी गृहमंत्री से बोले, नहीं है जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.