Move to Jagran APP

उधमपुर में पकड़े गए पाक आतंकी का कबूलनामा, देखें वीडियो

जम्मू-कश्मीर में बीएसएफ की गाड़ी पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। हमले में दो जवान शहीद हो गए और 10 अन्‍य घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया और दूसरे को जिंदा पकड़ लिया गया। पकड़े गए आतंकी की पहचान पाकिस्‍तान निवासी कासिम खान के

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2015 08:53 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2015 07:19 PM (IST)
उधमपुर में पकड़े गए पाक आतंकी का कबूलनामा, देखें वीडियो

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बीएसएफ की गाड़ी पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। हमले में दो जवान शहीद हो गए और 10 अन्य घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया और दूसरे को जिंदा पकड़ लिया गया। पकड़े गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान के फैसलाबाद निवासी उस्मान खान के रूप में की गई है। आतंकी ने कबूल किया है कि वह 12 दिन पहले पाकिस्तान से आया था। इसके साथ उसने यह भी स्वीकार किया है कि वह कुपवाड़ा क्षेत्र से एक गाइड के साथ सीमा पार से आया था।

loksabha election banner

मालूम हो कि मुंबई के 26/11 हमले में जिंदा पकड़ा गया आतंकी आमिर अजमल कसाब भी यहीं का रहने वाला था।

जानकारी के अनुसार, श्रीनगर से करीब ढाई सौ किलोमीटर दूर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऊधमपुर जिले के नरसू नल्लाह इलाके में सुबह-सुबह बीएसएफ के काफिले पर दो आतंकियों ने हमला किया जिसमें दो जवान शहीद हो गए और दस अन्य घायल हो गए। एक आतंकी मौके पर मार गिराया गया जबकि दूसरा भागकर एक स्कूल में छिप गया। वहां उसने तीन लोगों को बंधक बना लिया है। बाद में विलेज डिफेंस कमेटी के सशस्त्र जवानों ने आतंकी को जिंदा पकड़ लिया। आतंकी के पास से एक एके 47 राइफल व कई मैगजीन बरामद हुए हैं। उसे गुरदासपुर मॉड्यूल का हिस्सा बताया जा रहा है।

बंधक बनाए गए लोगों में एक विक्रमजीत सिंह ने कहा कि आतंकी ने उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए उसे किसी सुरक्षित स्थान की अोर भागने में मदद करने को कहा। वह भूखा था। इसलिए वहां रुक गया। तभी मैं और दो अन्य लोगों उसे जमीन पर गिराकर निहत्था कर दिया। तब तक वहां फोर्स पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया।

पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि बंधक बनाए तीनों लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। उन्होंने इस बात से इन्कार किया कि आतंकियों का निशाना अमरनाथ यात्रियों पर था। उन्होंने कहा कि हमले को इससे जोड़कर न देखा जाए। वहीं उधमपुर रेंज के डीआइजी सुरेंद्र गुप्ता ने कहा कि मुठभेड़ खत्म हो चुका है। उन्होंने बताया कि आॅपरेशन में बीएसएफ व सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे।

उधर, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सुरक्षा बलों को बधाई देते हुए पाकिस्तानी आतंकी के पकड़े जाने को बड़ी कामयाबी करार दिया। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरदासपुर हमले के ठीक बाद उधमपुर में बीएसएफ पर हुए आतंकी हमले को दुखद बताया। उन्हाेंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की।

इस बीच, खबर है कि गृह मंत्रालय ने उधमपुर हमले पर बातचीत को लेकर केंद्रीय एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

पढ़ें : पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, अखनूर सेक्टर में की फायरिंग

पढ़ें : कश्मीर की ओर बढ़ रहा आइएस

उधमपुर: बीएसएफ के काफिले पर आतंकी हमला, देखें तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.