Move to Jagran APP

'कृषि गुरू' से गुर लेने पहुंचे राधा मोहन

कृषि क्षेत्र में शरद पवार की काबिलियत का लोहा उनके राजनीतिक दुश्मन भी मानते हैं। तभी तो मोदी सरकार के नवनियुक्त कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने पवार से मुलाकात करने में न कोई हिचक दिखाई और न ही देर लगाई। और पहुंच गए उनके अनुभवों का लाभ लेने उनके घर। इस मुलाकात में कृषि मंत्री सिंह ने संप

By Edited By: Published: Wed, 11 Jun 2014 08:13 AM (IST)Updated: Wed, 11 Jun 2014 05:34 PM (IST)

नई दिल्ली, [सुरेंद्र प्रसाद सिंह]। कृषि क्षेत्र में शरद पवार की काबिलियत का लोहा उनके राजनीतिक दुश्मन भी मानते हैं। तभी तो मोदी सरकार के नवनियुक्त कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने पवार से मुलाकात करने में न कोई हिचक दिखाई और न ही देर लगाई। और पहुंच गए उनके अनुभवों का लाभ लेने उनके घर। इस मुलाकात में कृषि मंत्री सिंह ने संप्रग सरकार में कृषि मंत्री रहे पवार से मंत्रालय की बारीकियों व अन्य गूढ़ विषयों पर उनसे सहयोग अपेक्षा की।

loksabha election banner

राजनीति से परे दोनों नेताओं की इस मुलाकात में कृषि क्षेत्र की चुनौतियों व उनसे निपटने पर चर्चा हुई। पवार ने पिछले एक दशक में भारतीय कृषि को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। उनके इसी अनुभव का लाभ लेने की गरज से नए मंत्री सिंह उनके सरकारी आवास पर दस्तक देने पहुंचे। पवार ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें सहयोग देने का भरोसा भी दिलाया।

मोदी सरकार में कृषि जैसे बड़े मंत्रालय का दायित्व मिलने के साथ ही सिंह ने पहले तो इसे समझने की कोशिश की। आला अफसरों की ब्रीफिंग के बाद उन्होंने अपने पूर्ववर्ती दिग्गज व अनुभवी शरद पवार से टेलीफोन पर संपर्क किया और मुलाकात की इच्छा जताई।

दरअसल, भाजपा संसदीय दल और अपनी मंत्री परिषद की बैठकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कर दिया था कि पूर्ववर्ती सरकार के अच्छे कायरें व योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा। पिछली सरकार के अनुभवी राजनेताओं से सलाह मशविरा और उनके अनुभवों का लाभ उठाने में हमें पीछे नहीं रहना चाहिए। इसी के मद्देनजर कृषि मंत्री सिंह ने लंबे समय तक कृषि मंत्री रहे पवार से भेंट कर उनका सहयोग मांगा।

पढ़े : सांप्रदायिकता की ढपली बजाने से बाज आए कांग्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.